scriptपटवारी जाकिर सस्पैंड, जमीनों की जांच करने जाएगी लोकायुक्त टीम | lokayuct case | Patrika News

पटवारी जाकिर सस्पैंड, जमीनों की जांच करने जाएगी लोकायुक्त टीम

locationइंदौरPublished: Sep 02, 2018 12:33:27 am

इओडब्ल्यू की जांच के दस्तावेज मिले, नजदीकियों को बयान के लिए बुलाया

crime

पटवारी जाकिर सस्पैंड, जमीनों की जांच करने जाएगी लोकायुक्त टीम

इंदौर, सिटी रिपोर्टर। लोकायुक्त छापे के बाद कलेक्टर ने पटवारी जाकिर कुरैशी को सस्पैंड कर दिया है। लोकायुक्त को छानबीन के दौरान जाकिर के इओडब्ल्यू जांच के दस्तावेज मिले है। कई लोगों के नाम से संपत्ति खरीदने की बात सामने आने पर नजदीकियों को भी पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी है।
जाकिर कुरैशी के मकान पर छापे के लिए लोकायुक्त ने न्यायालय से पांच अलग-अलग वारंट जारी कराए थे। छापे के बाद कोर्ट को मिली संपत्ति के दस्तावेजों की जानकारी दी गई है। ३० अगस्त को लोकायुक्त ने जाकिर के ठिकानों पर छापा मारा था, लोकायुक्त एसपी ने शुक्रवार को उसे हटाने के लिए लेटर लिखा था जिसके आधार पर उसे सस्पैंड करने के आदेश जारी हो गए। पटवारी के पास जो डायरी मिली उसमें कई लोगों के नाम लेन-देन की जानकारी है, प्रापर्टी खरीदी-बिक्री का भी रिकॉर्ड है जिसके आधार पर कुछ लोगों को आरोपी बनाने की कवायद भी है। लोकायुक्त एसपी दिलीप सोनी की टीम साबिर अली को लेकर जानकारी निकाल रही है। साबिर के नाम से एक गाड़ी पटवारी के घर के बाहर मिली थी। लोकायुक्त अफसरों को लग रहा है कि साबिर जैसे कुछ नजदीकी लोगों के जरिए बेनामी संपत्ति खरीदी जा सकती है जिसके आधार पर सभी को पूछताछ के लिए लाया जाएगा।
पटवारी के घर छानबीन के दौरान उसके खिलाफ इओडब्ल्यू में छानबीन की बात भी सामने आई है। अफसरों का मानना है कि इओडब्ल्यू द्वारा जांच करने की भनक पटवारी को मिल गई थी जिसके कारण उसने काफी संपत्तियों के दस्तावेजों को ठिकाने लगा दिया है। इओडब्ल्यू को पत्र जारी कर जांच के संबंध में पूछा जाएगा। कलेक्टर से भी विभागीय जांच की पूरी जानकारी ली जी रही है। शाजापुर इलाके में जाकिर व उसके मामा की करीब 80 बीघा जमीन मिली थी। शिकायत में अन्य रिश्तेदारों के नाम भी जमीन खरीदने की आशंका जाहिर की गई थी। इस आधार पर एक टीम को ग्राउंड रिपोर्ट तैयार करने के लिए शाजापुर भेजा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो