scriptएसडीओ के पास है और भी प्रापर्टी | lokayuct case | Patrika News

एसडीओ के पास है और भी प्रापर्टी

locationइंदौरPublished: Jan 02, 2019 12:17:43 am

शिकायतों के आधार पर सजग हुए लोकायुक्त अफसर, रजिस्ट्रार को पत्र लिखकर मांगी प्रापर्टी की जानकारी

इंदौर, सिटी रिपोर्टर। वन विभाग के एसडीओ आरएन सक्सेना की कई टाउनशिप में प्रापर्टी होने की शिकायत लोकायुक्त अफसरों तक पहुंची है जिसके आधार पर दस्तावेजों की जांच की जा रही है। लोकायुक्त ने जिला पंजीयक व नगर निगम को पत्र लिखकर सक्सेना व परिवार की संपत्तियों के संबंध में जानकारी मांगी है।
वैसे आरएन सक्सेना की कई संपत्तियों की जानकारी लोकायुक्त के पास है लेकिन अभी तक साबित नहीं हो पाई है। रालामंडल से लगी कुछ टाउनशिप में संपत्ति होने की शिकायत भी लोकायुक्त के पास पहुंची लेकिन अभी तक दस्तावेज नहीं मिले है। इस बीच यह बात भी सामने आई कि एरोड्रम रोड के स्कूल प्रबंधन को भी अपने अधिकारों का दुरुपयोग करते हुए फायदा पहुंचाया गया था। स्कूल प्रबंधन की निजी जमीन के साथ ही आसपास की वन भूमि खुद की बताने के मामले में भी सक्सेना की संदिग्ध भूमिका की बात सामने आई जिसके आधार पर लोकायुक्त ने जांच शुरू कर दी है। अन्य कई स्थानों पर संपत्तियों की शिकायतें लोकायुक्त के पास आई है, अफसर देख रहे है कि कहीं यह संपत्तियां कुछ समय में बेची तो नहीं गई।
बिजली कनेक्शन के कारण कई संपत्तियां आई सामने
लोकायुक्त की टीम ने सक्सेना की संपत्तियां की जांच शुरू की तो विभाग में उनके नाम से प्रापर्टी होने की बात सामने नहीं आ रही थी। अफसरों की टीम ने इसके बाद बिजली विभाग से संपर्क किया तो पता चला कि सक्सेना के रिश्तेदारों के नाम से कुछ मकानों में बिजली कनेक्शन लगे है। जहां कनेक्शन लगे उनकी जांच की तो संपत्तियां होने की बात सामने आई है। डीएसपी प्रवीणसिंह बघेल के मुताबिक, संपत्तियों के बारे में काफी जानकारी मिली है जिनकी जांच की जा रही है। विभागों को चिट्ठी लिखकर भी पूछा है। लोकायुक्त ने छापे के दौरान सक्सेना का मोबाइल भी जब्त किया था। मोबाइल सील है। माना जा रहा है कि मोबाइल में रिकाडिंग व मैसेज चेटिंग से भी कई बातें सामने आएंगे। जल्द ही पंचों के रूप में अफसरों की टीम बनेगी जिनके सामने मोबाइल की सील तोड़कर उसकी जांच का काम शुरू होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो