scriptRAID : सुबह 5.30 बजे आंख मसलते हुए खोला दरवाजा, सामने खड़ी थी लोकायुक्त की टीम, उड़ गई नींद | lokayukt raid on Panchayat Secretary in depalpur | Patrika News

RAID : सुबह 5.30 बजे आंख मसलते हुए खोला दरवाजा, सामने खड़ी थी लोकायुक्त की टीम, उड़ गई नींद

locationइंदौरPublished: Nov 22, 2019 03:33:50 pm

पंचायत सचिव के घर लोकायुक्त का छापा
आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई, टीम देख उड़े होश
चार लाख नकद, 15 तोला सोना और आठ बीमा पॉलिसियां मिली

RAID : सुबह 5.30 बजे आंख मसलते हुए खोला दरवाजा, सामने खड़ी थी लोकायुक्त की टीम, उड़ गई नींद

RAID : सुबह 5.30 बजे आंख मसलते हुए खोला दरवाजा, सामने खड़ी थी लोकायुक्त की टीम, उड़ गई नींद

इंदौर. शुक्रवार सुबह इंदौर जिले की देपालपुर तहसील के ग्राम अत्याना पंचायत सचिव योगेश दुबे के यहां लोकायुक्त ने छापा मारा। आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर लोकायुत पुलिस ने यह कार्रवाई की। दुबे के आलीशान भवन पर अलसुबह से ही लोकायुत टीम पहुंच गई।
must read : अपनी दुकान खोलकर व्यापारियों को 50 लाख की ‘टोपी’ पहना गए बदमाश

आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे लोकायुत की टीम दुबे के घर पहुंची। दरवाजे पर लोकायुत पुलिस को देख दुबे की नींद के साथ उसके होश भी उड़ गए। डीएसपी एसएस यादव और संतोष सिंह भदौरिया की अगुवाई पहुंची लोकायुक्त पुलिस टीम ने दुबे को सर्च वारंट दिखाया और सभी को एक कमरे में बैठाकर की सर्चिंग शुरू की गई हैं। विशेष पुलिस स्थापना, लोकायुक्त इंदौर के एसपी एसएस सराफ ने बताया कि दुबे जनपद पंचायत देपालपुर की ग्राम पंचायत अत्याना में पंचायत सचिव है। दुबे के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति का प्रकरण दर्ज हुआ था। इसके बाद लोकायुत पुलिस ने विशेष न्यायालय इंदौर से सर्च वारंट लेकर देपालपुर उसके घर पर सुबह से कार्रवाई शुरू की।
must read : ‘अधीक्षिका ने मुझसे लिखवाया, तुम अच्छे कपड़े नहीं पहनती हो और होस्टल से निकाला, गरीब हूं अब कहां जाऊंगी’

लोकायुक्त डीएसपी संतोषसिंह भदौरिया ने बताया कि पंचायत सचिव योगेश दुबे की शिकायत थी कि इन्होंने अवैध साधनों से अनैतिक रूप से धन कमाया है। इस पर से छापे की कार्रवाई की गई है। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया कि देपालपुर में दुबे की चार से पांच दुकानें हैं। वहां भी कार्रवाई चल रही है। इसके अलावा उसके पास से चार लाख रुपए नकद, 15 तोला सोना और आठ बीमा पॉलिसियां मिली हैं।
पिछले दिनों आरक्षक को भी थाने में रिश्वत लेते हुए पकड़ा था

लोकायुक्त इंदौर ने पिछले दिनों मानपुर थाने के आरक्षक को 5000 की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया था। उसने शस्त्र लाइसेंस के चरित्र सत्यापन के लिए 16000 की रिश्वत मांगी थी, बाद में रकम 5000 रुपए तय हुई थी। लोकायुक्त को फरियादी इमरान पटेल निवासी गोया रोड खजराना ने शिकायत की थी कि मानपुर थाने का आरक्षक राजीव कुमार सिंह उनसे शस्त्र लाइसेंस के चरित्र सत्यापन के लिए रिश्वत मांग रहा है।
सिमरोल थाने पर भी पकड़ाया था सिपाही

सिमरोल थाने पर भी सिपाही को रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त ने पकड़ा था। जब्त रेत भरा ट्रक छोडऩे के लिए रिश्वत मांगी गई थी। सौदा होमगार्ड जवान से तय हुआ। उसकी अनुपस्थिति में ट्रक मालिक टीआइ राकेशकुमार नैन के पास गया तो उन्होंने पैसा सिपाही विजेंद्र धाकड़ को देने के लिए कहा। 13 हजार रुपए लेते ही टीम ने विजेंद्र को पकड़ा तो वह दहाड़े मारकर रो पड़ा और बचाने के लिए कहने लगा। वह कहने लगा कि साहब प्लीज बचा लो नहीं तो मैं मर जाऊंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो