scriptइस एसडीएम ने जमीन छुड़ाने के नाम पर ले ली 42 लाख की रिश्वत….. | lokayukta case agianst sdm khandwa | Patrika News

इस एसडीएम ने जमीन छुड़ाने के नाम पर ले ली 42 लाख की रिश्वत…..

locationइंदौरPublished: Jul 16, 2019 10:23:14 pm

खंडवा के व्यापारी ने पेश की थी आडियो रिकार्डिंग, एसडीएम ने नहीं दिया आवाज का सेंपल


इंदौर. लोकायुक्त ने खंडवा में अधिग्रहित जमीन वापस दिलाने के नाम पर व्यापारी से किस्तों में करीब 42 लाख रुपए हड़पने के मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में केस दर्ज किया है। खंडवा के व्यापारी ने रुपयों के लेन-देन को लेकर आडियो रिकार्डिंग प्रस्तुत की थी जिसके आधार पर केस दर्ज हुआ है।
लोकायुक्त एसपी सव्यसाची सराफ के मुताबिक, शिकायत की जांच के आधार पर खंडवा के तत्कालीन एसडीएम महेंद्रसिंह कवचे के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (संसोधित) अधिनियम 2018 की धारा 7 (क), (ख) के तहत केस दर्ज किया है। खंडवा के व्यापारी जाकिर हुसैन मदनी की शिकायत पर यह केस दर्ज किया है। जाकिर हुसैन की करीब 3.58 एकड़ जमीन खंडवा में है जो म्यूनिशिपल कमेटी खंडवा ने अधिग्रहित कर ली थी। जमीन अधिग्रहण के बाद इस्तेमाल नहीं हो रही थी जिसके कारण फरियादी उसे वापस हासिल करने के लिए प्रयास कर रहा था। इस बीच इमरान नामक व्यक्ति से उसकी बात हुई तो उसने एसडीएम कवचे के जरिए काम करने का आश्वसान दिया। जांच अधिकारी निरीक्षक राजकुमार सराफ के मुताबिक, आरोप है कि एसडीएम ने जमीन वापस दिलाने का वादा किया और फिर वर्ष 2013-14 में किस्तों में फरियादी से करीब 42 लाख रुपए लिए। इस बीच एसडीएम का ट्रांसफर खरगोन हो गया। फरियादी ने बाद में इमरान के जरिए एसडीएम से बात कर पूरी रिकार्डिंग कर ली।रिकार्डिंग में एसडीएम ने पैसे लेने की बात मानी और यह भी कहा कि जमीन वापस होने की प्रक्रिया चल रही है। थोड़ा समय लगेगा। बाद में एसडीएम का तबादला आगर-बड़ौद हो गया।
फरियादी ने रिकार्डिंग लोकायुक्त अफसरों के समक्ष पेश कर शिकायत कर दी। लोकायुक्त ने नोटिस देकर एसडीएम को आवाज का सेंपल देने के लिए बुलाया लेकिन वह नहीं आए। मई 2019 में एसडीएम ने आवेदन देकर सेंपल देने से इनकार कर दिया था। लोकायुक्त जांच में अफसर द्वारा बेइमानी किए जाने पर केस दर्ज किया है। अब एक बार फिर एसडीएम को आवाज की सेंपल के लिए बुलाया जाएगा। नहीं आने पर न्यायालय मेें आवेदन होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो