लोकायुक्त छापा : लिफाफों में मिली 20 से 30 हजार की रिश्वत राशि !

लोकायुक्त छापा : लिफाफों में मिली 20 से 30 हजार की रिश्वत राशि !

Hussain Ali | Updated: 11 Jul 2019, 01:21:28 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

लोकायुक्त की टीम को सलमान के घर से अलग-अलग हिस्सों में रखी मिली राशि

इंदौर. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग कटनी में प्रबंधक सलमान हैदर सिवनी में पोस्टिंग के दौरान सस्पेंड भी हुए थे। एक माह पहले ही वह बहाल होकर कटनी में पदस्थ हुए। लोकायुक्त अफसरों ने विभाग से इस संबंध में जानकारी मांगी है। इसके साथ ही हैदर के आयकर रिटर्न व बैंक खातों की जानकारी भी मांगी गई है। लोकायुक्त के निरीक्षक राहुल गजभिए ने बताया, हैदर का सर्विस रिकॉर्ड मांगने के साथ ही उन्हें वर्तमान पद से हटाने के लिए पत्र भी लिखा है।

छापे के दौरान लोकायुक्त की टीम को सलमान हैदर के घर से अलग-अलग हिस्सों में रखी राशि मिली है। कुछ राशि लिफाफों में, कहीं 20 हजार तो कहीं 30 हजार रुपए रखे मिले। आशंका है कि यह राशि रिश्वत की तो नहीं है? अफसर अधिकारिक रूप से तो लिफाफे में राशि मिलने की पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

मई-2018 में सस्पेंड हुआ था सलमान

रजिस्ट्रार कार्यालय से सलमान हैदर संपत्तियों का ब्योरा लिया जाएगा। मंगलवार को लोकायुक्त अफसरों को पूछताछ में हैदर ने बताया कि सिवनी में पोस्टिंग के दौरान सस्पेंड होने के बाद कुछ समय पहले ही बहाल हुआ था। बताया जा रहा है कि खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी के बाद मई 2018 में हैदर को सस्पेंड किया था।

कई लोगों के
होंगे बयान

फर्म के पार्टनर्स के भी लोकायुक्त अफसर बयान लेंगे। मंगलवार को नंदनवन कॉलोनी के मकान की जांच में रिश्तेदार के बयान में पता चला कि मकान सलमान ने कुछ समय पहले ही खरीदा है, हालांकि प्रबंधक ने इससे इनकार किया है। निरीक्षक गजभिए के मुताबिक, मकान मालिक से विक्रय पत्र मिला है, उसके भी बयान होंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned