मतदाता पर्ची में गड़बड़ी : नाम पुरुष का, फोटो चस्पा हो गया महिला का

मतदाता पर्ची में गड़बड़ी : नाम पुरुष का, फोटो चस्पा हो गया महिला का

Hussain Ali | Publish: May, 19 2019 02:23:48 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

वोटिंग के दौरान मतदाता पर्ची को लेकर भी गड़बड़ी सामने आई। पर्ची पर नाम पुरुष का और फोटो महिला का लगा हुआ मिला।

इंदौर. वोटिंग के दौरान मतदाता पर्ची को लेकर भी गड़बड़ी सामने आई। पर्ची पर नाम पुरुष का और फोटो महिला का लगा हुआ मिला। जब वे वोट डालने पहुंचे, तो उन्हें वोट डालने से रोका गया। इसको लेकर विवाद भी हुआ।

पूरी तैयारी के बाद भी मतदाता पर्ची की छपाई में गड़बड़ी हो गई। क्योंकि पर्ची में पुरुष का फोटो लगा और नाम महिला का छप गया। इसी तरह पुरुष का नाम छपा और फोटो महिला का लग गया। आज सुबह इस तरह की गड़बड़ी वाली पर्ची लेकर लोग वोट डालने पहुंचे, लेकिन डाल नहीं पाए, क्योंकि फोटो और नाम का मेल न होने पर इन्हें रोका गया। इसको लेकर विवाद की स्थिति भी बनी। निर्वाचन आयोग के अफसरों को पर्ची में गड़बड़ी की शिकायत करने के बाद कई जगह वोट डालने दिए गए। पांच नंबर विधानसभा के बूथ क्रमांक ३८१ दिगंबर जैन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कमरा नंबर १ में जब इकबाल कुरेशी वोट डालने गए, तो उन्हें रोक दिया गया। मतदाता पर्ची पर उनका नाम तो था, लेकिन फोटो महिला का लगा हुआ था। वोट न डालने को लेकर बूथ पर हंगामा हुआ और मौके पर कांग्रेस नेता शेख अलीम पहुंचे। पर्ची देखने के बाद उन्होंने निर्वाचन आयोग के अफसरों से बात कर वोट डलवाया।

मुस्लिम क्षेत्रों में सुबह पसरा रहा सन्नाटा

रमजान के चलते शहर के कई मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में आज सुबह मतदान के दौरान सन्नाटा रहा। सुबह ११ बजे के बाद इन क्षेत्रों में भीड़ जुटने लगी। लोकसभा चुनाव हो, विधानसभा चुनाव हो या फिर और नगरीय निकाय के चुनाव। शहर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में मतदान करने के लिए सुबह से लंबी-लंबी कतार लग जाती है। लोकसभा चुनाव के चलते आज हुए मतदान के दौरान किसी भी पोलिंग बूथ पर ज्यादा भीड़ नजर नहीं आई। कई बूथ पर तो सन्नाटा पसरा रहा। कारण रमजान है, क्योंकि खुदा की इबादत में जहां मुस्लिम समाज के महिला-पुरुष देर रात तक जागते हैं वहीं रोजे रखने के चलते सेहरी के लिए सुबह 3.30 बजे उठ जाते हैं। सेहरी सुबह 7 बजे तक होती है। इसके बाद महिला-पुरुष सो जाते हैं। रमजान का असर आज सुबह से शुरू हुई वोटिंग पर भी पड़ा, क्योंकि शहर के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र चंदन नगर, आजाद नगर, खजराना, सिकंदराबाद, जूना रिसाला, सदर बाजार, बंबई बाजार, नया पीठा, जिंसी, पिंजारा बाखल, कोयला बाखल, जूना पीठा, गुलजार कॉलोनी, नूरी कॉलोनी, कोहिनूर नगर, रावजी बाजार और साऊथ तोड़ा आदि क्षेत्र के पोलिंग बूथ पर भीड़ नजर नहीं आई। हालंकि कई क्षेत्रों में सेहरी के बाद मुस्लिम समाज के लोग वोटिंग करने पहुंचे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned