Election INDORE Live : मतदान के बाद बूथ से ही उठी दुल्हन की डोली, लाइन में लोगों ने दी बधाई VIDEO

Election INDORE Live : मतदान के बाद बूथ से ही उठी दुल्हन की डोली, लाइन में लोगों ने दी बधाई VIDEO

Hussain Ali | Publish: May, 19 2019 01:12:53 PM (IST) | Updated: May, 19 2019 01:14:50 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

राष्ट्रहित में दो परिवारों ने किया आदर्श उदाहरण पेश

इंदौर. मतदान के प्रति जागरुकता का इंदौर में आज एक अनूठा उदाहरण पेश हुआ। देर रात को बेटी का कन्यादान करने के बावजूद एक पिता ने बरात को जाने नहीं दिया। सुबह मतदान करने के बाद बूथ से ही बेटी की डोली उठी। बकायदा समधी का परिवार भी उज्जैन लौटकर सबसे पहले वोट करेगा।

रूपराम नगर में रहने वाले मोहनलाल साहू की बिटिया नितिशा का विवाह शनिवार को विट्ठल रुक्मिणी गार्डन में था। आशीर्वाद समारोह के बाद देर रात को फेरे और कन्यादान हो गया। पहले अल सुबह 4 बजे बारात बिदा होनी थी, लेकिन साहू ने अपने समधियों से एक गुजारिश कर बारात को मतदान के बाद जाने का कहा। समधी वीरेंद्र साहू (उज्जैन) के मानने पर आज सुबह निशा की डोली सुबह गुरुनानक धर्मशाला स्थित मतदान केंद्र से उठी। पूरा परिवार एक साथ वोट डालने गया। मतदान केंद्र पर दिक्कत ना हो उसके लिए पहले ही मतदाता पर्ची व वोटर कार्ड अलग से रख लिया गया था। जब दुल्हन निशा वोट डालने पहुंची तो कतार में खड़े मतदाताओं ने बधाई देकर आदर्श प्रस्तुत करने की सराहना भी की। मजेदार बात ये है कि समधी का परिवार भी उज्जैन लौटकर सबसे पहले वोट करेगा फिर घर पहुंचेगा। इसके अलावा कमलापुर में दुल्हन रानी ने वोट डाला, इसके बाद बरात भागीरथपुरा इंदौर पहुंची जहां दूल्हे मनीष ने मतदान किया।

बच्चे के भविष्य के लिए डाल रही हूं वोट

लाडक़ाना नगर के बूथ 241 व 242 को वातानुकूलित बनाया गया था। यहां के बूथ पर एजेंट के रूप में महिला नेत्री चंदनी नरेश फुंदवानी बैठी थीं। पहला वोट गर्भवती पीहू भवानी ने डाला। कहना है कि बच्चे के भविष्य के लिए वोट देना आवश्यक है। गौरतलब है कि पांच साल पहले भवानी परिवार में मतदान के दिन ही माताजी का निधन हो गया था। परिवार ने कतार लगाकर पहले वोट दिया था और बाद में शवयात्रा निकाली गई थी।

101 साल की उम्र में किया मतदान

एक तरफ जहां युवाओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह है तो उम्र दराज भी पीछे नहीं हैं। आज सुबह लोकमान्य नगर निवासी १०१ साल के मधुकर वीरकर ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उनके परिजन बूथ पर लेकर पहुंचे तो पोलिंग पार्टी के सदस्य उन्हें मतदान केंद्र व ईवीएम तक व्हील चेयर पर लेकर पहुंचे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned