scriptप्रोफाइल में लगी थी ये फोटो, लड़के से कहा- अमेरिका में कमाती हूं 50 लाख महीना, भारत आने पर हुआ बड़ा खुलासा | Looted millions by making friends in social media in indore | Patrika News

प्रोफाइल में लगी थी ये फोटो, लड़के से कहा- अमेरिका में कमाती हूं 50 लाख महीना, भारत आने पर हुआ बड़ा खुलासा

locationइंदौरPublished: Aug 01, 2019 10:21:11 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

युवती ने बताया था कि वो अमेरिका के लॉस एंजलिस के निजी अस्पताल की डॉक्टर है।
दिल्ली आने पर युवक से मांगे थे पैसे।

 social media

प्रोफाइल में लगी थी ये फोटो, लड़के से कहा- अमेरिका में कमाती हूं 50 लाख महीना, भारत आने पर हुआ बड़ा खुलासा

इंदौर. खुद को अमेरिका की डॉक्टर बताकर एक महिला ने इंदौर के एक बिल्डर से शादी का झांसा देकर 6.76 लाख रुपए ऐंठ लिए। महिला बिल्डर को अपने फोटो और वीडियो भी भेजती थी। वहीं, वह बिल्डर को भारत आकर अस्पताल खोलने की बात करती थी।
क्राइम ब्रांच को सौंपा मामला

भारत में अस्पताल खोलने के बहाने उनसे बिल्डर से पैसे ऐंठ और अब उसने बिल्डर का फोन उठाना बंद कर दिया है। डॉलर को कन्वर्ट कराने के बहाने युवती ने बिल्डर से पैसे हड़प लिए। समर्थ सिटी निवासी बिल्डर महेश द्विवेदी से एसएसपी रूचि वर्धन मिश्र से मामले की शिकायत की है। फिलहाल मामला जांच के लिए क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है।
शादी की बनाई थी प्रोफाइल
बिल्डर महेश ने बताया कि शादी के लिए उसने 21 अप्रैल को शादी की एक बेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बनाई थी। तीन महीने की एडवाइजरी सर्विस भी ली और 23 मई को ऊषा नाम की एक महिला की शादी के लिए प्रस्ताव आया। महिला ने खुद को अमेरिका के लॉस एंजलिस के निजी अस्पताल की डॉक्टर बताया। 15 दिनों तक दोनों की फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से बातें भी हुईं। विदेशी नंबर से महिला ही अक्सर कॉल करती थी। महिला ने महेश के परिवार की जानकारी ली और कहा कि उसकी फ्रोफाइल उसे बेहद पसंद आई है और जल्द शादी करना चाहती है। उसने अमेरिका से अपना ड्राइविंग लाइसेंस भी भेजा और बताया कि वह हर महीने 50 लाख रुपए कमाती है। जून में महिला ने कहा वह 6 महीने के लिए भारत आ रही है और उसने अपनी एयर टिकिट भी भेजी।
कस्टम के नाम पर आने लगे फोन
बिल्डर ने बताया कि महिला का फोन आया कि वह दिल्ली में फंस गई है। अमेरिका से 86 हजार डॉलर लेकर आई है लेकिन सुरक्षा कारणों से रिलीज नहीं किया जा रहा है। किसी स्थानीय खाते में पैसे ट्रांसफर करने होंगे और भारत में उसका कई परिचित नहीं है। महेश को अपना ररिश्तेदार बताकर वो महेश के खाते में पैसा ट्रांसफर करवा रही है।
अब नहीं लग रहा फोन
महेश ने बताया कि कस्टम वालों का फोन आया कि आपकी रिश्तेदार ऊषा सिंह फंस गईं है। उसकी मदद के बहाने टैक्स के रूप में उन्होंने महेश के 6.76 लाख रुपए वसूल लिए और फिर 2.25 लाख रुपए मांगे। जब महेश ने पैसे देने से इनकार क दिया तो युवती ने फोन उठाना बंद कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो