आंध्र के युवक को 'लुटेरी दुल्हन' ने लगाई लाखों की चपत

आंध्र के युवक को 'लुटेरी दुल्हन' ने लगाई लाखों की चपत

Hussain Ali | Updated: 11 Jul 2019, 12:41:59 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

शादी के नाम पर नकदी व जेवर ठगे : पुलिस में शिकायत करने पर धमका रहे दलाल

इंदौर. आंध्रप्रदेश के युवक को लुटेरी दुल्हन व उसके गिरोह ने लाखों रुपए की चपत लगा दी। शादी के सात दिन बाद दुल्हन दादी के निधन का बहाना बनाकर निकल गई, फिर मोबाइल पर संपर्क तोड़ दिया तो उन्हें हकीकत पता चली। उन्होंने इंदौर पुलिस को स्पीड पोस्ट से शिकायत की। जवाब नहीं मिलने पर बुधवार को इंदौर आकर पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारी से मिलकर शिकायत की।अधिकारियों ने जांच करवाकर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है।

शिकायतकर्ता यशपाल जैन निवासी विजयवाड़ा के समीप आंध्रप्रदेश ने डीएसपी हेड क्वार्टर अजय वाजपेयी को शिकायत में बताया, अनिल जैन व विशाल सोनी नामक दलाल से उनका संपर्क हुआ।दोनों ने एरोड्रम क्षेत्र की शिवानी नामक लड़की से रिश्ता पक्का करवाया। 6 अप्रैल 2019 को आर्य समाज मंदिर, मूसाखेड़ी में शादी की। शादी के लिए उनके बहन-जीजा आए थे।

आरोप है, शादी के सात दिन बाद शिवानी ने उन्हें दादी की तबीयत बिगडऩे पर घर जाने की बात कही। उन्होंने उसे घर छोड़कर आने को कहा तो दादी का निधन हो गया। दलालों ने भी उन्हें विश्वास दिलाया। आरोप है, पत्नी ने आंध्रप्रदेश से निकलने के बाद उनका फोन उठाना बंद कर दिया। बाद में पता चला, वह जेवरात ले गई। उसकी दो से अधिक शादी हो चुकी हैं।

दलाल के साथ मिलकर उनसे चार लाख की धोखाधड़ी की। आरोप है, यहां दलालों ने पुलिस में शिकायत करने की बात पर धमकाया। फिर कोर्ट के बाहर कुछ दस्तावेज पर हस्ताक्षर करवा लिए और कहा, तुम्हारा तलाक हो गया है।पुलिस में शिकायत की तो झूठे केस में फंसा देंगे। जैन ने बताया, वे घटना के बाद आंध्रप्रदेश से नहीं आए। इंदौर पुलिस को स्पीड पोस्ट से शिकायत की, लेकिन एरोड्रम थाने से किसी ने भी संपर्क नहीं किया।

जांच के बाद दोषियों पर करेंगे कार्रवाई
आंध्रप्रदेश से आए शिकायतकर्ता ने दुल्हन और दलाल की शिकायत की है। दुल्हन और दलाल द्वारा चार लाख नकदी व डेढ़ लाख के जेवरात ठग लिए। ठगी की इस शिकायत में एरोड्रम पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
अजय वाजपेयी,
डीएसपी हेडक्वार्टर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned