scriptप्रभु श्रीराम बनने वाले हैं ‘करोड़पति’, उनके खाते में आएंगे 1 करोड़़ 9 लाख 53 हजार रुपए | lord Shriram is going to become 'Millionaire' | Patrika News

प्रभु श्रीराम बनने वाले हैं ‘करोड़पति’, उनके खाते में आएंगे 1 करोड़़ 9 लाख 53 हजार रुपए

locationइंदौरPublished: May 02, 2019 04:29:11 pm

प्रभु श्रीराम बनने वाले हैं ‘करोड़पति’, उनके खाते में आएंगे 1 करोड़़ 9 लाख 53 हजार रुपए

ram

प्रभु श्रीराम बनने वाले हैं ‘करोड़पति’, उनके खाते में आएंगे 1 करोड़़ 9 लाख 53 हजार रुपए

इंदौर. प्रभु श्रीराम करोड़पति होने जा रहे हैं, जल्द ही उनके खाते में रुपए जमा होने वाले हैं। इतना पैसा उनके नाम पर जमीन का मिलेगा, जिसे कुछ दिनों पहले सरकार ने रेलवे के कॉनकोर को आवंटित करने का फैसला किया। जैसे ही खाता खुलेगा, वैसे ही 1 करोड़़ 9 लाख 53 हजार रुपए जमा हो जाएंगे।
मध्यप्रदेश में पहली बार सरकारी मंदिर की जमीन का अधिग्रहण किसी सरकारो योजना के तहत किया गया और उसका बकायदा सरकारी भू अर्जन नीति से पैसा भी चुकाया जा रहा है। ये जमीन टीही के श्री राम मंदिर की सर्वे नंबर 214 की 1.125 हेक्टर की है जो रेलवे के उपक्रम कॉनकोर के मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क परियोजना के बीचे बीच आ र ही थी। जमीन दिए जाने को लेकर दो साल से मशक्कत चल रही थी।
कलेक्टर के आने के बाद आई तेजी

कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव के आने के बाद काम में तेजी आ गई। उन्होंने धार्मिक एवं धर्मस्व विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर अनुमति मांगी। इस पर अध्यात्म विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव ने सशर्त हरी झंडी दे दी। कहा गया कि मंदिर देव स्थान कोष के बैंक अकाउंट में भूमि अधिग्रहण की राशि जमा कराई जाए। स्वीकृति के बाद कलेक्टर जाटव ने 8 अप्रैल को कॉनकोर को डिमांड नोट भेज दिया था। जैसे ही हरी झंडी मिली वैसे ही कॉनकोर के फसर पैसा जमा कराने पहुंच गए, पर जिला प्रशासन के अफसरों को ये समझ नहीं आ रहा है कि पैसा किस मद में जमा कराया जाए। 24 अप्रैल को अपर कलेक्टर भव्या मित्तल ने महू तहसीलदार को निर्देश जारी किए कि वे श्रीराम मंदिर के नाम पर खाता खुलवाएं, जिसमें पैसा जमा होगा। खाता खुलवाने के साथ में श्रीराम के नाम पर 1 करोड ़9 लाख 53 हजार रुपए जमा हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो