बड़ा झटका, अब हर महीने 4 रुपए महंगा होगा एलपीजी सिलेंडर

एलपीजी के रेट बढऩे की वजह से इंदौर में उपभोक्ताओं ने नाराजगी जाहिर की और सड़क पर प्रदर्शन भी किया ...

इंदौर. एलपीजी के रेट बढऩे की वजह से इंदौर में उपभोक्ताओं ने नाराजगी जाहिर की और सड़क पर प्रदर्शन भी किया। हाल ही में सरकार ने घोषणा की है कि अब सिलेंडर की सब्सिडी हटा दी जाएगी और इसके बाद से सिलेंडर हर महीने 4 रुपए तक महंगा होगा। सरकार के इस फैसले के खिलाफ लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया और कहा कि मोदी सरकार ने वादा किया था कि देश में महंगाई कम होगी लेकिन महंगाई कम होना तो दूर लगातार महंगाई बढ़ती ही जा रही है।

थाली बजाकर किया प्रदर्शन
उपभोक्ता फोरम के लोगों ने इस बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया और कहा कि यदि सरकार ने अभी भी आम लोगों की नहीं सुनी तो यह गुस्सा बहुत महंगा पड़ेगा। भंवरकुंआ चौराहे पर हुए इस प्रदर्शन में रहवासियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए और विरोद प्रदर्शन भी किया।

 

indore news

हर चीज के बढ़ रहे दाम
प्रदर्शन में कई महिलाएं भी शामिल हुईं और उन्होंने कहा कि हर चीज के दाम जिस तरह से बढ़ रहे हैं उससे तो घर चलाना भी मुश्किल होता जा रहा है। गृहिणी रीना शर्मा ने कहा कि तेल, दाल और आटे से लेकर रसोई गैस तक के दाम आसमान छू रहे हैं इस तरह से कोई कैसे घर चला सकता है।

हर महीने बढ़ेंगे दाम
सरकार की इस नई नीति के बाद से अब हर महीने एलपीजी सिलेंडर सरकार के दाम बढ़ेंगे। सरकार ने इस नीति को क्रियान्वयन में लाने के लिए काम तेज कर दिया है और जल्द से जल्द यह फैसला अमल में आ जाएगा। कुछ दिन पूर्व ही पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि मार्च 2018 के अंत तक एलपीजी सिलेंडर से सब्सिडी खत्म हो जाएगी। रसोई गैस की कीमत में अब तक हर महीने 2 रुपए की वृद्धि होती थी लेकिन पेट्रोलियम मंत्री ने लोकसभा में बताया है कि सरकार ने प्रति महीने वृद्दि को दोगुना कर दिया है।

अर्जुन रिछारिया Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned