पश्चिम बंगाल के बदमाशों ने की है 10 लाख की डकैती

पुलिस ने जारी किए चार संदेहियों के फुटैज, देवास-उज्जैन में भी कर चुके वारदात

By: प्रमोद मिश्रा

Published: 24 Jul 2018, 11:19 PM IST


इंदौर. बैंक के कर्मचारियों से हुई 10 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने संदेहियों बदमाशों के फुटैज जारी किए है। अफसरों का कहना है कि घटना में पश्चिम बंगाल के बदमाशों के शामिल होने के सुराग लगे है, यह गिरोह देवास, उज्जैन में भी लूट कर चुका है।
21 जुलाई की दोपहर विजयनगर इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने बैंक कर्मचारी से 10 लाख की लूट हुई थी। जांच के बाद पुलिस को पता चला कि घटना में दो नहीं करीब 6 बदमाश सक्रिय थे जो कर्मचारियों की रैकी कर रहे थे। इस आधार पर पुलिस ने कर्मचारियों ने जिस बैंक से राशि निकाली थी और जहां घटना हुई उस पूरे इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटैज निकाले गए। फुटैज के आधार पर पुलिस ने तीन बाइक पर सवार छह संदेहियों की पहचान की है। बाइक चले रहे युवकों ने हेलमेट पहनने है जबकि पीछे बैठे व्यक्ति का चेहरा दिख रहा है। पुलिस को अंदेशा है कि आरोपी रैकी व घटना के दौरान मोबाइल पर आपस में संपर्क में थे जिसके आधार पर पुलिस टीम जांच कर रही है।
डीआईजी हरिनारायाणाचारी मिश्र के मुताबिक, प्राथमिक जांच के बाद लग रहा है कि घटना मे पश्चिम बंगाल का गिरोह शामिल है। इसमें असम व झारखंड के भी बदमाश शामिल हो सकते है। इंदौर के तुकोगंज इलाके में हुई एक लाख की लूट के साथ ही देवास, उज्जैन, ग्वालियर, खंडवा में भी गिरोह द्वारा इस तरह रैकी कर वारदातें करने कीबात सामने आ रही है। इन इलाकों की पुलिस से भी संपर्क कर जानकारी हासिल की जा रहीहै। बदमाशों के संबंध में जो जानकारी मिली उसके आधार पर कुछ पुलिस टीमों को भी बाहर भेजा गया है। पुलिस को कैमरों से जो फुटैज मिले उनके आधार पर भी आरोपियों की पहचान के प्रयास किए जा रहे है। क्राइम ब्रांच की टीम को भी जांच में लगाया गया है।

प्रमोद मिश्रा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned