scriptनाले में बहे दो युवक, बचाने के लिए पानी में ‘दीवार’ बनकर खड़े हो गए लोग, एक को बचाया | Madhya Pradesh: people formed human chain to rescue two man in indore | Patrika News

नाले में बहे दो युवक, बचाने के लिए पानी में ‘दीवार’ बनकर खड़े हो गए लोग, एक को बचाया

locationइंदौरPublished: Sep 13, 2019 03:54:21 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

दूध ले जाने के दौरान इंदौर के गौतमपुरा में दो लोग बहे

78.jpg

इंदौर/ मध्यप्रदेश में भारी बारिश की वजह से हालात बिगड़े हुए हैं। सभी नदी नाले उफान पर हैं। इंदौर के गौतमपुरा में गुरुवार को दो युवक नाले में बह गए। उन्हें बचाने के लिए सैकड़ों स्थानीय लोग पानी में उतर गए और ह्यूमन चेन बनाकर खड़े हो गए। स्थानीय लोगों की सजगता की वजह से एक युवक को तो बचा लिया गया। दूसरे युवक की तलाश अभी भी जारी है।
दरअसल, गौतमपुरा के चांदनखेड़ी गांव निवासी दो युवक नाला पार करते हुए बह गए। बताया जाता है कि दोनों दूध बांटने के लिए दूसरी तरफ आ रहे थे। पानी के तेज बहाव में वह नाले में बह गए। स्थानीय लोगों को जैसे ही यह खबर मिली तुरंत लोग जमा हो गए। जब तक प्रशासन की टीम आती उससे पहले लोग दीवार बन पानी में खड़े हो गए। इस हादसे में बहे दो में से एक युवक को तो बचा लिया गया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे तेज बहाव में लोग पानी में खड़े हैं। सभी लोग एक-दूसरे के हाथ थामे हुए है। ताकि पानी किसी को फिर से अपने साथ बहाकर न ले जाए। वहीं, दूसरे युवक का अभी तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस की टीम लगातार वहां रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।
पैदल पार कर रहे थे नाला
टीआई मनीष डावर ने बताया कि वह गाड़ी से नाले की चले। रपट पर पानी था। दोनों ने अपनी बाइक को एक तरफ खड़ा किया और पैदल ही दूध की केन लेकर दूसरी तरफ निकले। रास्ते में पानी का बहाव तेज था। इसके चलते दोनों ही पानी में बह गए। आसपास खड़े ग्रामीण फौरन मदद के लिए आए और उनमें से एक युवक आशिक को बचा लिया, लेकिन भूरा को बचा नहीं पाए। वह पानी के अंदर एक बार गया तो वापस बाहर नहीं निकला। ग्रामीणों ने अपने स्तर पर उसकी खोजबीन शुरू की, लेकिन कुछ भी पता नहीं चल पाया। इस पर पुलिस और प्रशासनिक अफसरों को सूचना दी।
https://twitter.com/hashtag/MadhyaPradesh?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
टीआई के मुतााबिक सूचना पर पुलिस का दल भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गया था। गांव के आसपास काफी पानी था। पुलिया से भी इतना पानी जा रहा था कि उसे पार करना मुमकिन नहीं था। वहीं अंधेरा होने कारण रात में रेस्क्यू ऑपरेशन नहीं किया गया। रात में एक बार फिर से जोरदार पानी गिरने से हालात और भी खराब हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो