scriptरेल ट्रेक में था क्रेक, ट्रेन पायलेट ने लाल झंडी देख रोकी ट्रेन बड़ा हादसा टला | mangaliya railway track crack train accident news | Patrika News

रेल ट्रेक में था क्रेक, ट्रेन पायलेट ने लाल झंडी देख रोकी ट्रेन बड़ा हादसा टला

locationइंदौरPublished: Jan 09, 2018 10:07:14 am

लक्ष्मीबाई और मांगलिया स्टेशन के बीच रेल ट्रेक में आया क्रेक, इंदौर आने वाली ट्रेन हुई प्रभावित

railway track

railway track

इंदौर@ न्यूज टुडे. आज सुबह इंदौर स्टेशन से भोपाल के लिए रवाना हुई इंटरसिटी ट्रेन एक बड़े हादसे बच गई। दरअसल इंदौर से ६.४५ बजे रवाना हुई इंटरसिटी ट्रेन के पायलेट को लक्ष्मीबाई और मांगलिया स्टेशन के बीच गेटमेन ने लाल झंडी दिखाई, लोको पायलेट ने इंमरजेंसी ब्रेक लगाकर टे्रन रोकी।
railway track
जहां ट्रेन रूकी उसके कुछ मीटर आगे की पटरी में ५ इंच का क्रेक हो गया था। इसके बाद देवास की ओर से आने वाली सभी ट्रेन को भी मांगलिया में रोकना शुरू कर दिया गया। सुबह ९.३० बजे तक मांगलिया में ग्वालियर इंदौर और नागपुर इंदौर एक्सप्रेस को रोका गया था। करीब दो घंटे तक रेल कर्मचारी क्रेक को ठीक करते रहे। इसके बाद करीब ९.५० बजे रेल यातायात शुरू किया गया है।
railway track
इंदौर से भोपाल इंटरसिटी को रोका

मांगलिया स्टेशन मास्टर ने बताया कि आज सुबह गेटमेन ने किमी ६७/३१-३५ पर पटरी पर सुबह करीब ७ बजे क्रेक देखा था। इतने में ही इंदौर से भोपाल के लिए रवाना हो चुकी इंटरसिटी आते हुए दिखाई दी। गेटमेन ने तत्काल लाल झंडी दिखाई तो इंटरसिटी के लोको पायलेट ने तेजी से ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। ट्रेन जहां क्रेक हुआ था उससे कुछ मीटर पहले आकर रूक गई। ट्रेन में सवार यात्री भी घबरा गए। इसी दौरान ट्रेक मेंटनेंस करने वाले कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रेक का हिस्सा बदलने का काम शुरू हुआ। इसी दौरान इंटरसिटी के यात्री ठंड में ट्रेन में ही परेशान होते रहे।
आने वाली ट्रेन हो गई लेट…

क्रेक की सूचना मिलने ही मांगलिया स्टेशन पर देवास से इंदौर की ओर जाने वाली ट्रेनों को रोका जाने लगा। सुबह ग्वालियर इंदौर और नागपुर इंदौर एक्सप्रेस को रोका गया था। इसके बाद अन्य ट्रेन को रोकना भी शुरू किया गया। इस से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अवंतिका एक्सप्रेस, उदयपुर आदि ट्रेन भी देरी से ही आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो