scriptखुशखबरी: एक साथ शुरु होने जा रही हैं कई सारी फ्लाइट्स, यहां देखें पूरी लिस्ट | Many flights are going to start simultaneously, see the list here | Patrika News

खुशखबरी: एक साथ शुरु होने जा रही हैं कई सारी फ्लाइट्स, यहां देखें पूरी लिस्ट

locationइंदौरPublished: Aug 20, 2021 12:49:16 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुलाई में बड़ा बूस्ट मिला और 14 उड़ानें शुरू हुई…..

fkight.jpg

flights

इंदौर। कोविड के दौरान बुरी तरह टूट चुके एविएशन सेक्टर की स्थिति में सुधार का असर नजर आने लगा है। हवाई यात्रियों की संख्या बढ़ने पर एयरलाइंस बंद हो चुकी फ्लाइट दोबारा शुरू करने के साथ नए शहरों के विकल्प तलाश रही हैं। इंदौर से दो सप्ताह में ही चार नई उड़ानें शुरू होने जा रही हैं। इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुलाई में बड़ा बूस्ट मिला और 14 उड़ानें शुरू हुई।

लॉकडाउन के दौरान निजी एयरलाइंस टूजेट ने इंदौर एयरपोर्ट से उड़ानें बंद कर दी थीं। अब स्थितियां सामान्य होने पर टूजेट 1 सितंबर से ही अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान शुरू करने जा रहा है। सप्ताह में पांच दिन (सोमवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार) विमान अहमबाद से उड़ान भरकर रात 9.40 बजे इंदौर आएगा और 10.05 बजे अहमदाबाद रवाना होगा। जबकि बुधवार को शनिवार को विमान रात 10.10 बजे आकर 10.35 पर फिर अहमदाबाद के लिए उड़ान भरेगा।

flights.jpg

चलने वाली हैं ये फ्लाइटें

इंदौर से सबसे ज्यादा फ्लाइट ऑपरेट करने वाली इंडिगो अब जबलपुर के लिए सीधी उड़ान शुरू कर रही है। 28 अगस्त से इंडिगो का विमान सुबह 7.45 बजे इंदौर से रवाना होकर 9.20 पर जबलपुर पहुंचेगा। विमान दोपहर में 3.05 पर जबलपुर से इंदौर के लिए उड़ान भरेगा। 28 सितंबर से जयपुर के लिए भी उड़ाने रहेंगी। फ्लाइट शाम 5.35 बजे जयपुर के लिए और शाम 7 बजे जयपुर से इंदौर के लिए उड़ान भरेगी। 1 सितंबर से इंडिगो इंदौर से ग्वालियर, इंदौर से अहमदाबाद और इंदौर से लखनऊ के लिए भी सीधी उड़ान शुरू करने जा रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83hqah
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो