scriptसियासी टशन से कागजों में ही उलझ कर रह गए कई प्रोजक्ट! | Many projects entangled in political tension 10101 | Patrika News

सियासी टशन से कागजों में ही उलझ कर रह गए कई प्रोजक्ट!

locationइंदौरPublished: Dec 25, 2021 09:37:37 pm

कभी जनप्रतिनिधियों का निजी स्वार्थ आया आड़े तो कभी अधिकारियों की अदूरदर्शिता बनी कारण

Indore
अभिषेक

इंदौर. शहर के विकास का खाका खींचने के लिए बनाए गए अरबों रुपए के कई प्रोजक्ट सियासी टशन के कारण फाइलों में ही उलझ कर रह गए। हाल यह रहा कि पिछले दो दशक में कुछ प्रोजक्ट की फाइलों पर धूल की परत इतनी मोटी हो गई कि अब उसे हटाने की कोई सोच भी नहीं रहा है। मास्टर प्लान तक को पूरी तरह लागू कराने में अधिकारियों के पसीने छूट गए। बच्चों के लिए एस्ट्रो टर्फ वाले मैदान का सवाल हो या फिर एमआर की बात, सिर्फ कागजों में ही सिमट कर रह गई। एलिवेटेड कॉरिडोर और रिवर साइड कॉरिडोर बयानों में ही दिखे। शहर के विकास की सोच भी सरकारों के साथ बदली। जनप्रतिनिधि अपने निजी स्वार्थ के कारण एक-दूसरे के प्रोजक्ट का पलीता जरूर लगाते दिखे।
दरअसल, प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को लेकर दो से तीन दशकों में कई प्लान बने। इसमें से कुछ कागजों पर आकार लेने के साथ ही विवादों के घेरे में आ गए तो कुछ मूर्तरूप लेने के बाद। कई प्रोजक्ट ऐसे भी थे अगर वह धरातल पर उतरते तो निश्चित रूप से शहर की कई समस्याओं का समधाना हो जाता।
सियासी लड़ाई में उलझे ये प्रोजक्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो