scriptMany roads of the city are turning into danger zones | ओवर स्पीड ले रही लोगों की जान, शहर के कई मार्ग डेंजर जोन में हो रहे तब्दील | Patrika News

ओवर स्पीड ले रही लोगों की जान, शहर के कई मार्ग डेंजर जोन में हो रहे तब्दील

लापरवाह चालक लोगों की मौत की बन रहे हैं वजह

इंदौर

Published: June 05, 2022 04:15:29 pm

इंदौर. ट्रैफिक पुलिस की लाख सख्ती के बाद भी लापरवाह चालक ओवर स्पीड में वाहन चलाकर लोगों की मौत की वजह बन रहे है। लगातार सामने आ रही एक्सीडेंट की घटनाओं ने शहर के कई मार्ग को डेंजर जोन में तब्दील कर दिया है। इन मार्ग पर नियमित रूप से पुलिस चालानी कार्रवाई करती है। लेकिन इसके बावजूद वहां पर एक्सीडेंट की घटना थमने का नाम नहीं ले रही। अधिकारियों का कहना है कि लोग जागरूक हो जाए तो वाहन दुर्घटना के बढ़ते ग्राफ में कमी लाई जा सकती है।
ओवर स्पीड ले रही लोगों की जान, शहर के कई मार्ग डेंजर जोन में हो रहे तब्दील
ओवर स्पीड ले रही लोगों की जान, शहर के कई मार्ग डेंजर जोन में हो रहे तब्दील
पत्रिका ने शहर की ऐसी तमाम रोड के बारे में जानने का प्रयास किया जहां आए दिन एक्सीडेंट में लोग अपनी जान गंवा रहे है। इनमें सुपर कॉरिडोर, रेडिशन चौराहे से स्टार चौराहे तक का मार्ग, धार रोड और रिंग रोड का पीटीसी के समीप वाला हिस्सा शामिल है। आए दिन ट्रैफिक अधिकारी यहां पर टीम की मदद से अंधगति से वाहन दौड़ाने वालों के विरूध्द चालानी कार्रवाई भी करती है। लेकिन इसके बाद भी उक्त सभी मार्ग डेंजर जोन के रूप में तब्दील होते जा रहे है। यहां हर वक्त एक्सीडेंट का अंदेशा रहता है।
पांच माह के चालानी आंकड़े

जनवरी - 1
फरवरी - 0
मार्च - 106
अप्रैल - 193
मई - 179
कुल - 479

नियमों के तहत चलाए वाहन

वर्तमान में एक इंटरसेप्टर वाहन और चार स्पीड रडार की मदद से इन प्रमुख मार्ग पर चिन्हित स्थान पर चालानी कार्रवाई करते है। जनवरी 2022 से लेकर मई माह तक तेज गति से वाहन दौड़ाने वाले कुल 479 चार पहिया वाहन के खिलाफ चालानी कार्रवाई की है। किसी मार्ग पर स्पीड लिमिट 70 किमी प्रतिघंटा या तो किसी पर उससे भी कम तय की गई है। कार्रवाई के दौरान देखने में आया है की वहां पर भी लोग अपनी कार 120 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से भगाते है। यदि लोग संबंधित मार्ग पर वाहन को नियमों के तहत चलाए तो एक्सीडेंट होने से बचा जा सकता है।
-अनिल पाटीदार, एडिशनल डीसीपी ट्रैफिक

अंध गति से वाहन दौड़ाने वालों ने इन लोगों की जान ली

- 29 मार्च को सुपर कॉरिडोर के मुहाने पर दोपहिया सवार पिता घनश्याम साहू, पुत्र विपिन और बेटी काजल को सामने से आ रही तेज रफ्तार किड्स कॉलेज की बस ने सामने से टक्कर मारी थी। दोपहिया सवार को कई फीट घसीटते हुए बस रोड से उतर गई। जिससे तीनों की घटनास्थल पर मौत हो गई थी।
- 1 मई को सुपर कॉरिडोर और धार रोड के जंक्शन पर गोपाल 8 और उसके पिता गोविंद निवासी नेनौद डेंटल कॉलेज के पीछे का एक्सीडेंट हुआ था। जिसमें गंभीर घायल बच्चें की मौत हो गई थी।
- 1 जून की रात उज्जैन दर्शन कर लौट रहे कार सवार निगम ठेकेदार गौरव 33 पिता सियाराम साहू निवासी स्कीम 51 की एक्सीडेंट में मौत हो गई। उनकी कार को रॉन्ग साइड तेज गति से चल रही शताब्दी ट्रेवल्स की बस ने सामने से टक्कर मारी थी। जिससे उनकी घटनास्थल पर मौत हो गई। वहीं कार चलाने वाले उनके साथी मुकेश गंभीर रूप से घायल हो गए।
- 20 अप्रैल को बेकाबू ट्रक ने पेड़ की छांव में आराम कर रहे परिवार को रौंद दिया था। जिसमें अनीता पति लखन राठौर, गबरू पिता मेहताब और सारिका उर्फ छोटी की मौत हो गई थी। घटना तेजाजी नगर बायपास की सर्विस रोड पर हुई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश'हर घर तिरंगा' अभियान में शामिल हुई PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन, बच्‍चों के संग फहराया राष्‍ट्रीय ध्‍वज7,500 स्टूडेंट्स ने मिलकर बनाया सबसे बड़ा ह्यूमन फ्लैग, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नामबिहारः सत्ता गंवाते ही NDA के 3 सांसद पाला बदलने को तैयार, महागठबंधन में शामिल होने की चल रही चर्चा'फ्री रेवड़ी ' कल्चर व स्कूल के मुद्दे पर संबित्र पात्रा ने AAP को घेरा, कहा- 701 स्कूलों में प्रिंसिपल नहीं, 745 स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाता विज्ञानPM मोदी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले दल से मुलाकात की, कहा- विजेताओं से मिलकर हो रहा गर्व
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.