लगातार बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण, आने वाले दिनों में फिर से बंद हो सकते हैं बाजार !

संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने व्यापारी समुदाय से की चर्चा....

By: Ashtha Awasthi

Published: 20 Sep 2020, 12:11 PM IST

इंदौर। पूरे मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार एक दिन में मिलने वाले सबसे ज्यादा रिकॉर्ड संक्रमित मरीज मिले हैं। राज्य के अलग-अलग जिलों से कोरोना वायरस संक्रमण के 2,607 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 1 लाख 03 हजार 064 तक पहुंच गई। वहीं राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 42 और मरीजों की मौत हुई है। जिससे कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर अबतक 1 हजार 943 हो गई है।

covid_6273537_835x547-m.jpg

बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को इसके संकेत भी दिए। कोरोना की समीक्षा के दौरान उन्होंने अफसरों से कहा कि संक्रमण रोकने के लिए बाजारों को सप्ताह में एक या दो दिन स्वैच्छिक रूप से बंद रखने की व्यवस्था की जा सकती है। इसके लिए जिला प्रशासन और क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए व्यापारियों से बात करे।

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बाजारों को आधे या पूरे दिन के लिए बंद रखकर संक्रमण का फैलाव रोक सकते हैं। एक्टिव केस न बढ़ें, इसके प्रयास हों। आपको बता दें कि इंदौर शहर में ये प्लानिंग की जा रही है। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि व्यापारियों से बातचीत चल रही है। उल्लेखनीय है कि इसी महीने अनलॉक-4 की गाइडलाइन जारी करते हुए सरकार ने दो दिनी साप्ताहिक बाजार बंदी खत्म कर दी थी। इससे पहले फैलाव रोकने के लिए शनिवार और रविवार को बाजार बंद किए जा रहे थे।

इंदौर में हुई कोरोना से सबसे ज्यादा मौत

बता दें कि अभी तक राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 492 मौत इंदौर में हुई हैं, जबकि भोपाल में 354, उज्जैन में 89, सागर में 79, जबलपुर में 122, ग्वालियर में 103, खंडवा में 29, रतलाम 32, बैतूल में 34, नीमच में 29 और खरगोन में 35 लोगों की मौत हुई हैं। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned