नगर निगम कार्रवाई के खिलाफ रोड पर उतरेंगे व्यापारी

नगर निगम कार्रवाई के खिलाफ रोड पर उतरेंगे व्यापारी

Uttam Rathore | Publish: Sep, 16 2018 11:22:50 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

व्यापारिक संगठनों ने आज बुलाई बैठक, कल हो सकता है बड़ा आंदोलन, बाजार रहेंगे बंद

इंदौर.
पॉलीथिन के उपयोग और अन्य चेकिंग के नाम पर नगर निगम कर्मचारी शनिवार रात करीब 8.30 बजे मारोठिया बाजार की दुकानों में घुस गए। इसको लेकर व्यापारी और क्षेत्र के मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक (सीएसआइ) आमने-सामने हो गए। हंगामा इतना बढ़ा कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। कार्रवाई के नाम पर बाजारों में निगम अफसरों और कर्मचारियों के खुलेआम गुंडागर्दी करने के विरोध में व्यापारी मुखर हो गए है।

आज मारोठिया बाजार में दोपहर १२ बजे बैठक बुलाई गई है, जिसमें कई व्यापारिक संगठन के पदाधिकारी शामिल होंगे। निगम के खिलाफ कल बड़ा आंदोलन करने के साथ बाजार बंद करने का फैसला लेने को लेकर यह बैठक होगी। इसके साथ ही सीएसआइ को हटाने की मांग को भी हटाया जाएगा। व्यापारियों का आरोप है कि यह कार्रवाई के नाम पर अवैध वसूली करता है।

सीतलामाता बाजार व्यापारी एसोशिएसन के पप्पू सिंकची ने कहा कि बाजारों में आए दिन निगम के अफसर और कर्मचारी कार्रवाई के नाम पर दुकान व गोदाम में घुसकर लूट मचा रहे हैं। अवैध वसूली भी कर रहे हैं। मारोठिया में कल रात को हुए घटनाक्रम से पहले भी एक बार सीतलामाता बाजार में इस तरह की घटना हो चुकी है। महिलाओं के दुकान पर बैठने पर भी बदतमीजी की जाती है। गलती करने वालों पर कार्रवाई हो, लेकिन जो ईमानदारी से काम कर रहे, उन्हें भी परेशान किया जा रहा है।

निगम की कार्रवाई के खिलाफ आज दोपहर 12 बजे मारोठिया बाजार में व्यापारिक संगठनों की बैठक बुलाई गई है। सत्यनारायण मंत्री, सतीश गिरी, विजय बद्रा, दीपेश नीमा, रमेश त्रिवेदी आदि की मौजदूगी में निगम के खिलाफ आंदोलन करने के साथ बाजार बंद करने का फैसला लिया जाएगा। इसके साथ ही सीएसआइ को हटाने की मांग उठाई जाएगी। इस मांग को अगर मंजूर नहीं किया गया, तो व्यापारी अनशन भी करेंगे। व्यापारियों का कहना है कि सीएसआइ की हरकत के बारे में महापौर मालिनी गौड़ के करीबियों को भी बताया, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया।

Ad Block is Banned