scriptआंध्रप्रदेश के युवक को लुटेरी दुल्हन ने लगाई लाखों की चपत | marriage fraud | Patrika News

आंध्रप्रदेश के युवक को लुटेरी दुल्हन ने लगाई लाखों की चपत

locationइंदौरPublished: Jul 10, 2019 10:58:58 pm

Submitted by:

Krishnapal Chauhan

फरियादी का आरोप- शादी के नाम पर चार लाख व जेवरात ठगे

आंध्रप्रदेश के युवक को लुटेरी दुल्हन व उसके गिरोह ने लाखों रुपए की चपत लगा दी। शादी के सात दिन बाद दुल्हन दादी के निधन का बहाना बनाकर निकल गई, फिर मोबाइल पर संपर्क तोड़ दिया तो उन्हें हकीकत पता चली। उन्होंने इंदौर पुलिस को स्पीड पोस्ट से शिकायत की। जवाब नहीं मिलने पर बुधवार को इंदौर आकर पुलिस कंट्रोल रूम में अधिकारी से मिलकर शिकायत की। अधिकारियों ने जांच करवाकर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है।
शिकायतकर्ता यशपाल निवासी आंध्रप्रदेश ने डीएसपी हेड क्वार्टर अजय वाजपेयी को शिकायत में बताया, अनिल जैन व विशाल सोनी नामक दलाल से उनका संपर्क हुआ। दोनों ने एरोड्रम क्षेत्र की शिवानी नामक लडक़ी से रिश्ता पक्का करवाया। ६ अप्रैल २०१९ को आर्य समाज मंदिर, मूसाखेड़ी में शादी की। शादी के लिए उनके बहन-जीजा आए थे। आरोप है, शादी के सात दिन बाद शिवानी ने उन्हें दादी की तबीयत बिगडऩे पर घर जाने की बात कही। उन्होंने उसे घर छोडक़र आने को कहा तो दादी का निधन हो गया। दलालों ने भी उन्हें विश्वास दिलाया। आरोप है, पत्नी ने आंध्रप्रदेश से निकलने के बाद उनका फोन उठाना बंद कर दिया। बाद में पता चला, वह जेवरात ले गई। उसकी दो से अधिक शादी हो चुकी हैं। दलाल के साथ मिलकर उनसे चार लाख की धोखाधड़ी की। आरोप है, यहां दलालों ने पुलिस में शिकायत करने की बात पर धमकाया। फिर कोर्ट के बाहर कुछ दस्तावेज पर हस्ताक्षर करवा लिए और कहा, तुम्हारा तलाक हो गया है। पुलिस में शिकायत की तो झूठे केस में फंसा देंगे।
स्पीड पोस्ट से की पुलिस को शिकायत
जैन ने बताया, वे घटना के बाद आंध्रप्रदेश से नहीं आए। इंदौर पुलिस को स्पीड पोस्ट से शिकायत की, लेकिन एरोड्रम थाने से लेकर किसी भी अफसर ने उनसे संपर्क नहीं किया।
जांच करवाएंगे

आंध्रप्रदेश से आए शिकायतकर्ता ने दुल्हन व दलाल द्वारा चार लाख नकदी व डेढ़ लाख के जेवरात ठगने के संबंध में आवेदन दिया है। एरोड्रम पुलिस को जांच के आदेश दिए हैं। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।
-अजय वाजपेयी, डीएसपी, हेड क्वार्टर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो