scriptउपचुनाव का रण : प्रत्याशियों की बढ़ी मुश्किलें, खाते में जुड़ेगा मास्क, सैनिटाइजर का खर्च | Mask sanitizer cost will added in candidate account byelection | Patrika News

उपचुनाव का रण : प्रत्याशियों की बढ़ी मुश्किलें, खाते में जुड़ेगा मास्क, सैनिटाइजर का खर्च

locationइंदौरPublished: Oct 10, 2020 04:54:11 pm

Submitted by:

Faiz

एन-95 मास्क लगाने पर खर्च में जुड़ेंगे 150 रुपये और सैनिटाइजर के 35 से 40 रुपए तय, लेकिन खर्च सीमा में कोई बदलाव नहीं रहेगी वही 28 लाख।

news

उपचुनाव का रण : प्रत्याशियों की बढ़ी मुश्किलें, खाते में जुड़ेगा मास्क, सैनिटाइजर का खर्च

इंदौर/ कोरोना काल के बीच होने जा रहा मध्य प्रदेश का उपचुनाव प्रत्याशियों के लिए अलग होने के साथ साथ मुश्किल भी होता जा रहा है। एक तरफ जहां चुनावी प्रचार के लिए प्रत्याशी को भीड़ भी जुटाना है। साथ ही साथ, कोरोना गाइडलाइन का भी कड़ा पालन करना है। अगर प्रत्याशी कोरोना के नियमों का पालन करने से चूकता है, तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। किसी भी प्रत्याशी के लिए ये ही बस नहीं है। चुनाव आयोग द्वारा नए आदेश के मुताबिक, प्रत्याशी के खाते में अब मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट के खर्च भी जोड़े जाएंगे, जबकि खर्च पहले की ही तरह 28 लाख ही निर्धारित रहेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में सामने आए 441 नए पॉजिटिव, अब तक 621 की मौत


खर्च सीमा में बदलाव नहीं, पर ये चीजें भी जोड़ी जाएंगी

यानी साफ है कि, कोरोना काल में उपचुनाव उम्मीदवारों के लिए विपक्षी प्रत्याशी के साथ साथ नियमों के लिहाज से भी मुश्किल बन चुका है। चुनाव आयोग द्वारा उम्मीदवारों के लिए निर्धारित खर्च की सीमा में कोई बदलाव नहीं किया है, यानी वो पहले की तरह 28 लाख रुपए ही रहेगा, लेकिन अब राजनीतिक रैली और सभा के दौरान मास्क, सैनिटाइजर का खर्च उम्मीदवार के खाते में जोड़ा जाएगा। नए नियमों के तहत अगर सभा या रैली के दौरान एन-95 मास्क लगाया तो खाते में 95 से 150 रुपए और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने पर 35 से 40 रुपए जोड़े जाएंगे। इसके अलावा, कट चाय के 5 रुपए, पोहा-कचौरी के 7-7 रुपए, पीपीई किट पहनी तो 300 रुपए जोड़ दिये जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो