scriptमहापौर और विधायक पहुंचे 7 करोड़ की आदर्श रोड देखने | Mayor and MLA reached to see Adarsh Road worth 7 crores | Patrika News

महापौर और विधायक पहुंचे 7 करोड़ की आदर्श रोड देखने

locationइंदौरPublished: Dec 21, 2019 09:54:15 pm

पलासिया थाने से लेकर साकेत चौराहे के बीच 700 मीटर लंबी आदर्श सड़क 7 करोड़ की लागत से बनाई गई हैं

 महापौर और विधायक ने आदर्श सड़क पर मौजूद सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

महापौर और विधायक ने आदर्श सड़क पर मौजूद सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

नगर निगम द्वारा पलासिया थाने से लेकर साकेत चौराहे के बीच 700 मीटर लंबी आदर्श सड़क के काम काम का निरीक्षण करने शनिवार को महापौर मालिनी गौड़ और विधायक महेंद्र हार्डिया पहुंचे। इस सड़क को नगर निगम द्वारा 7 करोड़ की लागत से बनाया गया है।
निरीक्षण के दौरान महापौर और विधायक ने इस आदर्श सड़क पर मौजूद सभी व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस सड़क पर आकर्षक प्रकाश व्यवस्था के साथ-साथ फव्वारे, डिवाइडर, फुटपाथ, सेल्फी प्वाइंट भी बनाया गया है। जिनका निरीक्षण महापौर द्वारा किया गया। यहां सड़क पर पैदल चलने वालों के लिए की गई व्यवस्था और बस स्टॉप का भी निरीक्षण महापौर ने किया। इस दौरान क्षेत्रीय पार्षद और एमआईसी सदस्य दिलीप शर्मा ने महापौर को बताया कि ये सड़क सुरक्षा की दृष्टी से भी काफी खास है, यहां पूरी सड़क पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। साथ ही फूटपाथ पर लगाए गए स्टेनलेस स्टील के बने सेंसरलेस डस्टबिन भी दिखाए। साथ ही बताया कि इस सड़क पर बने फूटपाथ पर जो छोटे-छोटे गार्डन बनाए गए हैं, इनमें लगे पौधों को पानी देने के लिए अंडर ग्राउंड लाइन डाली गई है साथ ही दो स्थानों पर वाटर टैंक भी बनाए गए हैं जिससे कि पौधों को पानी दिया जा सके। इस दौरान यहां बनी कैनोपी का निरीक्षण भी महापौर ने किया । साथ ही यहां बने साइकिल ट्रैक को भी महापौर ने देखा। पार्षद शर्मा ने महापौर को जानकारी दी कि यहां पर नेकी की दीवार के साथ ही दो जगह पर फूड एटीएम भी लगाए गए हैं जिसमें अतिरिक्त खाना जमाकर जरूरतमंदों को दिया जा सके। सड़क के निरीक्षण के बाद महापौर गौड़ ने कहा कि हमने संकल्प लिया था कि इंदौर की 2 सड़कों को आदर्श रोड बनाएंगे। इसमें गिटार तिराहे से साकेत चौराहे तक पहली आदर्श रोड का निर्माण बन चुकी है। जल्द ही इसके समान ही बाकी सड़कों को भी बनाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो