स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कामों की धीमी रफ्तार पर नाराज हुई महापौर

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कामों की धीमी रफ्तार पर नाराज हुई महापौर

Uttam Rathore | Publish: Jun, 16 2019 11:22:00 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

रणजीत हनुमान मंदिर के पीछे विश्रामबाग से की निरीक्षण की शुरुआत और निर्माण कार्य जल्द करने दिए आदेश

इंदौर. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कामों को लेकर कल महापौर ने जहां समीक्षा की, वहीं आज सुबह प्रोजेक्ट के कमों का निरीक्षण किया। शुरुआत विश्रामबाग से हुई। इस दौरान उन्होंने निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के आदेश दिए।

निगम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत रणजीत हनुमान मंदिर के पीछे विश्रामबाग में बगीचे का निर्माण, जिंसी हॉट मैदान पर हॉकर्स जोन, दशहरा मैदान पर बाउंड्रीवॉल का निर्माण, सिरपुर तालाब में बन रहे गार्डन और महूनाका से टोरी कॉर्नर के बीच बनी सड़क में अंडर ग्राउंड बिजली केबल डालने का काम चल रहा है। इन कामों की धीमी रफ्तार और निर्माण में आ रही दिक्कत को लेकर महापौर मालिनी गौड़ ने कल समीक्षा बैठक रखी। इसमें उन्होंने आयुक्त आशीष सिंह सहित प्रोजेक्ट से जुड़े अफसरों से जहां इन कामों को लेकर सवाल-जवाब किए, वहीं आज सुबह 9.30 बजे से स्मार्ट सिटी के कामों का निरीक्षण शुरू कर दिया।

महापौर गौड़ ने निरीक्षण की शुरूआत रणजीत हनुमान मंदिर के पीछे विश्रामबाग से की। इस दौरान आयुक्त सिंह, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा और योजना शाखा के कार्यपालन यंत्री अश्विन जनवदे आदि मौजूद थे। विश्रा बाग में बन रहे स्वीमिंग पूल के साथ बगीचे के निर्माण कार्य को महापौर गौड़ ने देखा। काम में ढीलपोल रवैया दिखने पर उन्होंने कंसलटेंट पुनीत पांडे को मौके पर तलब किया और उनके सहित संबंधित अफसरों को तय समय में काम पूरा करने निर्देश दिए। इसके साथ ही मौके पर ही नक्शा देखकर आगामी कामकाज की रूपरेखा समझी और निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के आदेश दिए। उन्होंने रणजीत हनुमान मंदिर में चल रहे कामों को भी देखा। इसके बाद महापौर दशहरा मैदान पर पहुंची। यहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्माण कार्य की धीमी चाल पर नाराजागी जताने के साथ काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। दशहरा मैदान का निरीक्षण करने के बाद वे गांधी हॉल पहुंचने के साथ स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अन्य कामों का निरीक्षण करेंगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned