scriptबोलीं महापौर…सफाई करने की बजाय खड़ी रहती है मशीन, मुझे दिखता है तुम्हें क्यों नहीं | mayor says...Sweeping machines are standing, I see why you don't | Patrika News

बोलीं महापौर…सफाई करने की बजाय खड़ी रहती है मशीन, मुझे दिखता है तुम्हें क्यों नहीं

locationइंदौरPublished: Jun 04, 2019 11:30:20 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नगर निगम अफसरों पर मालिनी गौड़ हुईं नाराज, मॉनिटरिंग करने के दिए आदेश

indore

बोलीं महापौर…सफाई करने की बजाय खड़ी रहती है मशीन, मुझे दिखता है तुम्हें क्यों नहीं

इंदौर. शहर की प्रमुख सड़कों को रात में साफ करने के लिए हमनें स्वीपिंग मशीन लगाई है। इसके लिए हर महिने हम एक मशीन का 7 लाख रुपए किराया दे रहे हैं। यह मशीन सफाई करने के बजाय खड़ी रहती है मुझे दिखता है तुम्हें क्यों नहीं? रात में स्वीपिंग मशीन काम कर रही है या नहीं देखने के बजाय क्या सोते रहते हो? आगे से ऐसा नहीं होना चाहिए। अगर हुआ तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
नगर निगम अफसरों पर भड़कते हुए महापौर मालिनी गौड़ ने यह बात सोमवार को उस समय कही, जब वे सिटी बस ऑफिस में कान्ह-सरस्वती नदी सफाई के साथ नाला टेपिंग के कामों की समीक्षा कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने रात में सफाई का काम देखने वाले निगम के जिम्मेदार अफसरों को लगातार स्वीपिंग मशीन की मॉनिटरिंग करने का आदेश दिया। इसके साथ ही काम में लापरवाही न हो इस पर नजर रखकर कार्रवाई करने का आयुक्त आशीष सिंह से कहा। बैठक के दौरान उन्होंने अफसरों को सफाई के काम के दौरान किसी भी तरह से कोताही न बरतने की सख्त हिदायत भी दी।
एक बार नहीं तीन बार पकड़ी लापरवाही
महापौर गौड़ ने अफसरों को बताया कि स्वीपिंग मशीन के रात में काम न करने के बजाय खड़े रहने के साथ सफाई के काम में लापरवाही एक बार नहीं तीन बार पकड़ी है। मैं जब भी किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जाती हूं तो सफाई मशीन खड़ी मिलती है। एक बार तो मशीन का सफाई करने के दौरान ब्रश ऊंचा था, तो एक बार बगैर पानी छोड़े धूल उड़ाती चल रही थी। सफाई करने के बजाय रात में सड़क किनारे इन मशीनों को कई बार देखा है, जबकि इन मशीनों को हमने रात में सफाई के लिए लगाया है। मशीनों के काम न करने पर मैंने फटकार लगाकर सफाई कराई है। स्वीपिंग मशीन लगातार काम करें इस पर ध्यान दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो