scriptआश्वासन के बाद उलझन में फंसे आंदोलन वापस लेने वाले मेडिकल टीचर्स | Medical teachers who take back movement after assurance | Patrika News

आश्वासन के बाद उलझन में फंसे आंदोलन वापस लेने वाले मेडिकल टीचर्स

locationइंदौरPublished: Jul 29, 2019 05:03:14 pm

हड़ताल से रोका डॉक्टर्स को, अब चर्चा के लिए नहीं बुला रहे

indore

आश्वासन के बाद उलझन में फंसे आंदोलन वापस लेने वाले मेडिकल टीचर्स

इंदौर. सातवें वेतनमान सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलन पर मप्र के मेडिकल टीचर्स ने चिकित्सा शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव के आश्वासन के बाद हड़ताल टाल दी थी, लेकिन अब सरकार के रवैये से पसोपेश में हैं। आश्वासन देने वाले मंत्री और अधिकारी चर्चा को तैयार नहीं हो रहे। अब सामूहिक त्यागपत्र की चेतावनी दी गई है।
must read : पुलिस को देख भागा तो गड्ढे में गिरा बदमाश, पैसे के लिए धमकाया होटल संचालक को

गौरतलब है, सातवें वेतनमान व समयबद्ध चक्र उच्च वेतनमान को लेकर प्रदेश के 13 सरकारी मेडिकल व एक डेंटल कॉलेज के 3350 टीचर्स ने 17 जुलाई को सामूहिक अवकाश लेकर आंदोलन शुरू किया था। प्रदेश सरकार ने एस्मा लगाने के साथ 24 से 26 जुलाई तक होने वाली हड़ताल स्थगित कर चर्चा का प्रस्ताव दिया। भोपाल में चिकित्सा शिक्षामंत्री विजयलक्ष्मी साधौ, सीएस एसआर मोहंती ने मेडिकल टीचर्स एसो. के पदाधिकारियों को कैबिनेट में प्रस्ताव लाकर मांगें मानने की बात कही। मोहंती ने 24 जुलाई के बाद दिल्ली से लौटकर चर्चा का आश्वासन दिया था। चर्चा के लिए बुलाने के लिए एसो. ने उन्हें पत्र लिखा, लेकिन 4 दिन बाद भी जवाब नहीं आया है।
must read :खेलते – खेलते कम्प्रेशर के सामने आया छह साल का बच्चा, तेजी से मुंह में गई हवा, दर्दनाक मौत

हमें हड़ताल निरस्त करने की शर्त पर चर्चा के लिए बुलाया गया था। चिकित्सा शिक्षामंत्री व प्रमुख सचिव ने मांगे मानने का आश्वासन देकर पॉलिसी बनाने के लिए प्रतिनिधिमंडल से 24 जुलाई के बाद चर्चा की बात कही थी। अब इस बारे में जवाब नहीं दिया जा रहा। ऐसे में हमारे पास सामूहिक इस्तीफे के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा।
डॉ. राहुल रोकड़े, सचिव, मप्र मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो