scriptपश्चिम क्षेत्र में एमजी रोड गड्ढों से पटा, लग रहा लंबा जाम | MG Road pits in West Zone,Long jam feeling | Patrika News

पश्चिम क्षेत्र में एमजी रोड गड्ढों से पटा, लग रहा लंबा जाम

locationइंदौरPublished: Jul 23, 2019 03:58:32 pm

राजबाड़ा से रामचंद्र नगर चौराहा तक राहगीरों की हो रही फजीहत

indore

पश्चिम क्षेत्र में एमजी रोड गड्ढों से पटा, लग रहा लंबा जाम

इंदौर.शहर के सबसे व्यस्ततम मार्ग एमजी रोड पर जगह-जगह गड्ढे कर दिए गए हैं। मुख्य मार्ग से लेकर संकरी गलियों तक में वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। संबंधित थानों और यातायात पुलिस भी इसके चलते परेशान हो गए हैं। कारण है कि सुबह और शाम घंटों जाम लग रहा है। सबसे बुरी स्थिति राजबाड़ा से बड़ा गणपति होते हुए रामचंद्र नगर चौराहे तक की है। पहले यहां ब्रिज का काम चला, अब नगर निगम द्वारा नाला टेपिंग के लिए गड्ढे खुदवा दिए गए हैं। बारिश के समय खुदाई नहीं होती, लेकिन यहां हो रही है।
indore
यहां गड्ढे बन रहे मुसीबत- नगर निगम ने इन दिनों टोरी कॉर्नर, मल्हारगंज, कैलाश मार्ग, हनुमान मंदिर चौराहा, बड़ा गणपति चौराहा, पीलियाखाल पुलिया हंसदास मठ के सामने सहित कई स्थानों पर खुदाई करवा रखी है। जिसकी वजह से सुबह और शाम को पीक ऑवर में लंबे-लंबे जाम लग रहे हैं। दरअसल एयरपोर्ट रोड के दोनों हिस्सों में सैकड़ों कॉलोनियां हैं। इन कॉलोनियों में रहने वाले लोग इसी रोड का उपयोग करते हैं। ऐसे में सुबह 10 से 1 बजे तक व शाम को 5 से 9 बजे तक सबसे ज्यादा फजीहत होती है, क्योंकि ट्रैफिक का सबसे ज्यादा आवागन इसी समय होता है और ट्रैफिक जाम हो रहा है।
indore
रोड पर ही पार्किंग- इधर, लंबा जाम लगने का एक बड़ा कारण बड़ा गणपति मंदिर की रोड पर लगने वाली पार्किंग भी है। एशिया की सबसे बड़ी व प्राचीन गणेश प्रतिमा होने से हर दिन सैकड़ों लोग यहां दर्शन के लिए आते हैं, लेकिन मंदिर प्रबंधन के पास पार्किंग की जगह नहीं है। पार्किंग नहीं होने की वजह से श्रद्धालु मुख्य मार्ग पर ही गाड़ी पार्क करते हैं। इधर रोड पर गड्ढा होने की वजह से भी जाम लग रहा है। उधर, कैलाश मार्ग पर खुदाई की वजह से उधर का ट्रैफिक भी एमजी रोड व जवाहर मार्ग पर आ गया है।
सोमवार का मेला होने से बढ़ी मुसीबत
सावन का सोमवार होने की वजह से कल अंतिम चौराहे से भूतेश्वर मंदिर रोड का रास्ता वाहन चालकों के लिए बंद था। हर सोमवार यहां मेला लगता है। राजनगर, हुकुमचंद कॉलोनी, जय भवानी नगर, नगीन नगर सहित दर्जनों कॉलोनियों के लोग यहां रहते हैं। ऐसे में मार्ग बंद होने से यह ट्रैफिक भी कल एयरपोर्ट रोड पर डायवर्ट हो गया। जिसके चलते लंबा जाम लग गया। बड़े गणपति चौराहे और पीलिया खाल पुल के पहले खुदाई के चलते बैरिकेड्स लगाने से मार्ग संकरा हो गया जो जाम का कारण बना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो