scriptMGM : नेत्र सहायक ऑप्टोमेट्रिस्ट के चयन में भारी अनियमितताएं, सीएम तक शिकायत | MGM : Huge irregularities in the selection of eye assistant optometris | Patrika News

MGM : नेत्र सहायक ऑप्टोमेट्रिस्ट के चयन में भारी अनियमितताएं, सीएम तक शिकायत

locationइंदौरPublished: Jun 29, 2022 11:27:49 am

Submitted by:

Anil Kumar Dharwa

एक्सीलेंस फॉर आई में अयोग्य व्यक्ति की भर्ती पर उठने लगे सवालनोडल अधिकारी व सुपरिटेंडेंट पर लगाए मिलीभगत के आरोप
 

MGM College

MGM : नेत्र सहायक ऑप्टोमेट्रिस्ट के चयन में भारी अनियमितताएं, सीएम तक शिकायत

इंदौर ।

महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के अधीन आने वाले स्कूल ऑफ एक्सीलेंस फॉर आई हॉस्पिटल में मप्र ऑप्टोमेट्रिस्ट फाउंडेशन नियुक्ति कर रहा है। इन नियुक्तियों पर सवाल उठने लगे हैं। आरोप लग रहे हैं कि यहां पर अयोग्य व्यक्तियों की नियुक्ति की जा रही है। इस मामले में मप्र ऑप्टोमेट्रिस्ट फेडरेशन ने सीएम से लेकर चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री तक शिकायत करने के साथ ही हाल ही में सीएम हेल्प लाइन पर भी शिकायत दर्ज कराई है। सुनवाई नहीं होने पर संगठन ने आंदोलन तक की चेतावनी दी है।
मप्र ऑप्टोमेट्रिस्ट फेडरेशन अध्यक्ष कमल गोस्वामी ने बताया कि चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री, मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों को मेल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई गई है। कहा है कि जल्द ही नोडल अधिकारी डॉ. रीटा जोशी व सुपरिटेंडेंट डीके शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की जाए ताकि योग्य व्यक्ति को नौकरी मिल सके। उन्होंने भी मांग की कि जल्द ही अनुसूची जारी कर पद भरे जाएं। नेत्र सहायक ऑप्टोमेट्रिस्ट के चयन में भारी अनियमितताएं की जा रही हैं।
हॉस्पिटल शुरू, नियुक्ति नहीं

शिकायत में कहा गया है कि हॉस्पिटल शुरू हो गया है, लेकिन अभी तक ऑप्टोमेट्रिस्ट की नियुक्ति नहीं की गई है, लेकिन अस्थायी रूप से अपने चहेते लोगों को इस पद पर रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जानकारी एमजीएम कॉलेज के डीन डॉ. संजय दीक्षित को भी है, लेकिन उन्होंने भी अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई तक नहीं की है।
विज्ञापन निरस्त, लेकिन ले ली परीक्षा

उन्होंने बताया कि दो साल पहले भर्ती के लिए एक विज्ञापन जारी किया गया। इस विज्ञापन में नियमों को ताक पर रखा गया। इन विसंगतियां को लेकर शिकायतें की गई तो उसे निरस्त कर दिया गया, लेकिन विभाग ने यह कहकर परीक्षा ले ली कि हम रिजल्ट घोषित नहीं करेंगे। इस पूरे मामले में योग्य व्यक्ति अभी भी नौकरी का इंतजार कर हैं। अफसरों ने मिलीभगत कर कुछ अयोग्य व्यक्तियों को अस्थाई रूप से नौकरी पर रख लिया है। इस मामले में भी शिकायतें की गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो