नीट काउंसलिंग में छात्रों की पहली पसंद बना प्रदेश का ये कॉलेज

नीट काउंसलिंग में छात्रों की पहली पसंद बना प्रदेश का ये कॉलेज

By: हुसैन अली

Published: 10 Apr 2019, 11:51 AM IST

इंदौर. मेडिकल पीजी (एमडी/एमएस) के लिए चल रही नीट यूजी काउंसलिंग में एमजीएम मेडिकल कॉलेज फिर प्रदेश में छात्रों की पहली पसंद रहा है। इस वर्ष रेडियो डायग्नोसिस विषय से ज्यादा टॉपर छात्रों ने जनरल मेडिसिन विषय को चुना है।

चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा नीट मेरिट लिस्ट के हिसाब से पांच अप्रैल को एमडी, एमएस व एमडीएस विषय के लिए डेंटल व मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया की जा रही है। मेडिकल छात्रों को मेरिट लिस्ट के हिसाब से च्वाइस फिलिंग का ऑप्शन दिया गया तो इंदौर का एमजीएम मेडिकल कॉलेज पीजी के लिए छात्रों की पहली पंसद रहा है। मेरिट में ऊपर के 10 छात्रों में टॉप 4 ने एमजीएम मेडिकल कॉलेज को चुना है। टॉप 30 छात्रों की बात करें तो इनमें भी 16 ने एमजीएम मेडिकल कॉलेज को चुना है। दूसरे नंबर पर जीएमसी भोपाल को सात छात्रों ने चुना है। इसके बाद बचे अन्य कॉलेज में छात्रों ने च्वाइस लॉक की। वहीं विषय की बात की जाए तो इस साल उम्मीदवारों की पहली पसंद जनरल मेडिसिन रही।

mgm

बीते वर्षों में रेडियोडायग्नोसिस डॉक्टरों के लिए पैसा कमाने का अच्छा जरिया माना जाता था। पढ़ाई पूरी कर डॉक्टर खुद सीटी स्कैन, एमआरआई, एक्सरे व सोनोग्राफी सेंटर शुरू करते हैं। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल खुलने से जनरल मेडिसिन की एमडी के बाद डीएम कोर्स के बाद काफी संभावनाएं रहती हैं।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned