बड़ा खुलासाः शादी का झांसा देकर युवतियों से जासूसी करवा रहा है ISI, आप भी रहें सतर्क

mhow Spy scandal: महू केस की जांच में कई शहरों की युवतियों से चेटिंग की बात आई सामने, दिल्ली भेजी रिपोर्ट

By: Manish Gite

Published: 28 May 2021, 11:30 AM IST

इंदौर। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (isi) के एजेंट महू की तरह ही देश में कई शहरों की युवतियों को शादी का झांसा देकर अपने जाल में फंसा रहे है। सोशल प्लेटफॉर्म के जरिए वे युवतियों को झांसे में लेते हैं और फिर प्रेम-महोब्बत की बात कर धीरे-धीरे जासूसी में शामिल कर लेते है। महू की युवतियों के एजेंट जिस नंबरों से चेटिंग करते थे उन्हीं की जांच में पूरी योजना सामने आ गई।

 

यह भी पढ़ेंः जासूसी के शक में दो युवतियां हिरासत में, पाकिस्तानी नागरिकों को दे रही थी अहम जानकारी

 

पुसिल व एटीएस ने अपनी जांच के आधार पर भोपाल व दिल्ली में केंद्रीय खुफिया विभाग को रिपोर्ट बनाकर भेज दी है। सभी नंबरों को निगरानी में रखा जा रहा है और जल्द ही अन्य इलाकों में भी कार्रवाई हो सकती है। महू की युवतियों से पाकिस्तान के तीन युवक चेटिंग कर रहे थे। युवकों ने निकाह का झांसा देकर युवतियों को अपनी बातों में उलझाया, अफसरों का दावा है कि योजना जासूसी कराने की थी, लेकिन पुलिस कार्रवाई जल्द होने से वे सफल नहीं हो पाए।

 

यह भी पढ़ेंः ISI के बड़े अफसर के संपर्क में थीं जासूस बहनें, 8 लोगों से मिली चैटिंग

woman.png

पाकिस्तान के 20 नंबरों की निगरानी

पुलिस, साइबर सेल व एटीएस की जांच के दरान पाकिस्तान के करीब 20 मोबाइल नंबर व सोशल मीडिया के अकाउंट मिले है। सभी नंबरों की जांच के बाद महू की युवतियों की गलती तो नहीं मिली, लेकिन यह साफ हो गया कि जो लोग पाकिस्तान से संपर्क कर रहे वे आइएसआइ के कुख्यात ओहद्देदार है और स्लीपर सेल बनाने का काम करते है। इन लोगों के टॉरगेट पर ऐसे शहरों के लोग है जहां सेना की छावनी अथवा मुख्यालय है। उन इलाकों की ऐसी युवतियों की पहचान की जाती है जिनके परिवार से कोई सेना में रहा है और शादी को लेकर तलाश चल रही है। इन नंबरों से देश के अन्य शहरों में भी चेटिंग की जा रही थी, जिससे लगता है कि पूरा रैकेट चल रहा। अब दिल्ली से आगे की कार्रवाई हो सकती है।

 

यह भी पढ़ेंः जितनी SEXY उतनी ही खतरनाक है ये LADY जासूस, रूस की किलर को भी पीछे छोड़ा

mhow1.png

 

कूपवाडा के युवक पर हो सकती कार्रवाई

मिलेट्री इंटेलीजेंस ने कूपवाड़ा के एक युवक से पूछताछ की है। माना जा रहा है कि उसी के जरिए युवतियों तक पाकिस्तानी एजेंट (Inter Services Intelligence) पहुंचे। पुलिस के मुताबिक, युवतियों से सिटी स्कैन के दौरान वह मिला था, सैन्य क्षेत्र के अस्पताल में तैनात था। उस पर सेना कार्रवाई की तैयारी में है।

 

कुछ जानकारियां सामने आई है

आइजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने माना कि अन्य स्थानों पर भी युवतियों को शादी का झांसा देकर जाल में फंसाने की आशंका सामने आई है। इस बिंदु पर अभी जांच चल रही है।

Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned