scriptब्रॉडबैंड कनेक्शन देने में महू प्रदेश में अव्वल | Mhow tops in broadband connection | Patrika News

ब्रॉडबैंड कनेक्शन देने में महू प्रदेश में अव्वल

locationइंदौरPublished: Sep 02, 2018 11:53:16 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

बीएसएनएल की फाइबर टू द होम तकनीक के सबसे ज्यादा कनेक्शन हुए महू में

indore

ब्रॉडबैंड कनेक्शन देने में महू प्रदेश में अव्वल

इंदौर. न्यूज टुडे.

टेलीकॉम सेक्टर में बीएसएनएल अपनी मजबूती बनाने के लिए दो नई तकनीक लेकर आया है, जिनमें से एक नेटवर्क से संबंधित है तो दूसरी हाईस्पीड इंटरनेट से।

जुलाई में बीएसएनएल ने इंदौर सहित पूरे प्रदेश में फाइबर टू द होम (एफटीटीएच) सेवा लांच की है। दो माह में ही बीएसएनएल ने महू में १०० से अधिक कनेक्शन देकर प्रदेश में पहला स्थाना बना लिया। बीएसएनएल महाप्रबंधक सुरेश बाबू प्रजापति ने बताया कि एफटीटीएच के लिए बीएसएनएल का खुद का नेटवर्क है। जहां नेटवर्क नहीं है, वहां दूसरी कंपनियों के साथ एग्रीमेंट किए जा रहे हैं। इंदौर में भी ९ एग्रीमेंट किए जा चुके हैं। एफटीटीएच सेवा ब्रॉडबैंड सेवा में सबसे ज्यादा हाईस्पीड इंटरनेट मुहैया कराने वाली उच्चतम तकनीक है। इंदौर के बीटीएस को भी अपडेट किया जा रहा है। आने वाले समय में इंदौर के मोबाइल उपभोक्ता भी तेज इंटरनेट सेवा का आंनद ले पाएंगे।
हर व्यक्ति तक अपनी सेवाए पहुचाएं

महू में आयोजित हुए कार्यक्रम में आए ब्रिगेडीयर डेडवाल ने अपने उद्यबोधन में बीएसएनएल की इन सेवाओं को लेकर कहा कि अब बीएसएनएल अन्य सेवा प्रदाताओं से भी आगे आ गया है। आज आवश्यकता है कि बीएसएनएल अपनी सेवाओं का प्रचार प्रसार कर हर व्यक्ति तक अपनी सेवाऐं पहुचाएं। मोबाईल की नवीनतम नोकिया सेवाओं के लोकार्पण के आयोजन में विभागीय अधिकारियों कर्मचारियों के अलावा सभी विभागीय यूनियन एसोसिएशन के पदाधिकारीगण हर्ष कौल, हेमन्त दुबे, जगत बोरिया , मनीष समाधिया आदि मौजूद थे।
४ गुना तेज रफ्तार

महू में आयोजित एक कार्यक्रम में महाप्रबंधक प्रजापति ने बीएसएनएल के नोकिया तकनीक से लेस नए मोबाइल टॉवर ऑन एयर किए। प्रजापत ने बताया कि इससे तकनीक से बेहतर हाई स्पीड सेवाएं मिलेंगी, वहीं डाटा स्पीड भी 4 गुना बढ़कर करीब 8 से 13 एमबीपीएस हो जाएगी। महू शहर व ग्रामीण इलाकों में बीएसएनएल के टॉवर बढ़ा कर 38 कर दिए गए हैं। नोकिया तकनीक के १७ बीटीएस लगाए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो