वीजा नहीं मिलने से अमेरिका में जलवा नहीं दिखा सकेगा 'इंदौर का मिल्खा सिंह'

अभीतक जीत चुके हैं कई मेडल्स, भारत सरकार से मांगी मदद।

By: Hitendra Sharma

Updated: 06 Oct 2021, 07:06 PM IST

इंदौरी. देश में इंदौरी मिल्खा सिंह के नाम से पहचाने वाले कार्तिक जोशी अमेरिका में अपनी दौड़ का जलवा नहीं दिखा सकेंगे। आर्थिक तंगी से जूझ रहे कार्तिक ने भारत सरकार से गुहार लगाई है। अमेरिका में 16 अक्टूबर को बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप आयोजित हो रही है। इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्तिक को कोरोना के चलते वीजा नहीं मिला है।

दरअसल अमेरिका ने कोरोना के चलते वीजा बैन कर रखा है, ऐसे में कार्तिक ने भारत सरकार और विदेश मंत्रालय से संपर्क कर वीजा दिलाने के लिए कोशिश की है। सरकार के प्रयासों से वीजा मिलने पर कार्तिक देश का नाम अमेरिका में भी रोशन करना तो चाहते हैं।

Must See: मोदी ने कहा-एमपी गजब है, गांवों ने मिलकर एक लक्ष्य पर किया काम

milkha_singh_of_indore_can_not_run_in_america_due_to_visa.jpg

कार्तिक ने स्थानीय सांसद सहित राजनीतिक दलों के नेताओं से भी संपर्क किया है। इसके साथ साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी पत्र लिखा है, खेल मंत्रालय से भी इस समस्या को हल करने की गुहार लगाई है। हालांकि अभी तक कार्तिक के हाथ खाली है अभी तक अमेरिकी वीजा नहीं मिला है।

Must See: चोरी करके भगवान को चढ़ाते थे 25 प्रतिशत हिस्सा, फिर पकड़े गए
मध्य प्रदेश के इंदौर के कार्तिक जोशी के खेल को देखकर लोग 'इंदौरी मिल्खा सिंह' कहते हैं। पिछले साल कार्तिक ने 262 किलोमीटर की दौड़ 39 घंटे में पूरी कर नया रिकॉर्ड बना दिया था। वह अल्ट्रा रनिंग चैंपियनशिप में कई बार हिस्सा ले चुके हैं। गुड़गांव में आयोजित हुई बैकयार्ड चैंपियनशिप में लगातार 41 घंटे दौड़ कर कार्तिक पहले स्थान पर रहा था।

Must See: ट्रैकिंग ग्रुप के टीम लीडर की डूबने से मौत, साथियों ने 2- 3 मिनट में ही निकाला, लेकिन नहीं बच सकी जान

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned