script'Milkha Singh of Indore' can not run in America due to visa | वीजा नहीं मिलने से अमेरिका में जलवा नहीं दिखा सकेगा 'इंदौर का मिल्खा सिंह' | Patrika News

वीजा नहीं मिलने से अमेरिका में जलवा नहीं दिखा सकेगा 'इंदौर का मिल्खा सिंह'

locationइंदौरPublished: Oct 06, 2021 07:06:56 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

अभीतक जीत चुके हैं कई मेडल्स, भारत सरकार से मांगी मदद।

milkha singh

इंदौरी. देश में इंदौरी मिल्खा सिंह के नाम से पहचाने वाले कार्तिक जोशी अमेरिका में अपनी दौड़ का जलवा नहीं दिखा सकेंगे। आर्थिक तंगी से जूझ रहे कार्तिक ने भारत सरकार से गुहार लगाई है। अमेरिका में 16 अक्टूबर को बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप आयोजित हो रही है। इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्तिक को कोरोना के चलते वीजा नहीं मिला है।

दरअसल अमेरिका ने कोरोना के चलते वीजा बैन कर रखा है, ऐसे में कार्तिक ने भारत सरकार और विदेश मंत्रालय से संपर्क कर वीजा दिलाने के लिए कोशिश की है। सरकार के प्रयासों से वीजा मिलने पर कार्तिक देश का नाम अमेरिका में भी रोशन करना तो चाहते हैं।

Must See: मोदी ने कहा-एमपी गजब है, गांवों ने मिलकर एक लक्ष्य पर किया काम

milkha_singh_of_indore_can_not_run_in_america_due_to_visa.jpg

कार्तिक ने स्थानीय सांसद सहित राजनीतिक दलों के नेताओं से भी संपर्क किया है। इसके साथ साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी पत्र लिखा है, खेल मंत्रालय से भी इस समस्या को हल करने की गुहार लगाई है। हालांकि अभी तक कार्तिक के हाथ खाली है अभी तक अमेरिकी वीजा नहीं मिला है।

Must See: चोरी करके भगवान को चढ़ाते थे 25 प्रतिशत हिस्सा, फिर पकड़े गए
मध्य प्रदेश के इंदौर के कार्तिक जोशी के खेल को देखकर लोग 'इंदौरी मिल्खा सिंह' कहते हैं। पिछले साल कार्तिक ने 262 किलोमीटर की दौड़ 39 घंटे में पूरी कर नया रिकॉर्ड बना दिया था। वह अल्ट्रा रनिंग चैंपियनशिप में कई बार हिस्सा ले चुके हैं। गुड़गांव में आयोजित हुई बैकयार्ड चैंपियनशिप में लगातार 41 घंटे दौड़ कर कार्तिक पहले स्थान पर रहा था।

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.