scriptआए थे आई बस को हरी-झंडी दिखाने पर ई-रिक्शा में सवार हुए मंत्री जयवर्धन सिंह | Minister Jayawardhan Singh Did Not Give Green Signal To Ibus | Patrika News

आए थे आई बस को हरी-झंडी दिखाने पर ई-रिक्शा में सवार हुए मंत्री जयवर्धन सिंह

locationइंदौरPublished: Jan 07, 2020 10:50:47 am

Submitted by:

Uttam Rathore

नहीं किया उद्घाटन और 56 दुकान से वापस रवाना हुई खाली बस, 6 करोड़ रुपए में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विकसित करेंगे 56 दुकान क्षेत्र

आए थे आई बस को हरी-झंडी दिखाने पर ई-रिक्शा में सवार हुए मंत्री जयवर्धन सिंह

आए थे आई बस को हरी-झंडी दिखाने पर ई-रिक्शा में सवार हुए मंत्री जयवर्धन सिंह

इंदौर. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह कल शाम 56 दुकान पहुंचे। यहां उन्हें आईबस का उद्घाटन करना था। वे वहां तकरीबन डेढ़ घंटे रुके। व्यंजनों का लुत्फ उठाते हुए व्यापारियों से चर्चा की पर आईबस को न तो हरी-झंडी दिखाई, न ही उसमें सवार हुए। वे ई-रिक्शा में रवाना हो गए। आईबस खाली ही गई।
मंत्री सिंह के 56 दुकान पर घूमने और आई बस के बीच रोड पर खड़े होने से भी ट्रैफिक जाम होता रहा। सिंह के साथ शेख अलीम, दीपू यादव, चिंटू चौकसे, राजू भदौरिया, सुवेग राठी और अमन बजाज सहित आईडीए सीईओ विवेक श्रोत्रिय, निगम अपर आयुक्त संदीप सोनी, रजनीश कसेरा व अधीक्षण यंत्री डीआर लोधी आदि मौजूद थे।
रघु परमार को ई-रिक्शा से उतारा
सिंह जब ई-रिक्शा में सवार हुए, तो उनके पास रघु परमार और सामने की सीट पर शेख अलीम बैठ गए। इस पर उन्होंने निगमायुक्त को बुलाकर अलीम के पास बैठाया और रघु को उतारकर महिला रिक्शा चालक के साथ आई एक अन्य ड्राइवर को बैठा लिया। सिंह ने उनसे रिक्शा चालन के दौरान आने वाली समस्या पर बात की। अन्य अफसर व नेता भी दूसरी रिक्शा में सवार होकर उनके पीछे चल दिए। पलासिया चौराहा पहुंच सिंह ने महिला ड्राइवरों के साथ फोटो खिंचवाए और उन्हें 500 रुपए किराया भी दिया।
50 दिन में 56 को बदल देंगे
नगर निगम 56 दुकान क्षेत्र को करीब 6 करोड़ रुपए में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत विकसित करने जा रही है। निगमायुक्त आशीष सिंह ने मंत्री को बताया कि 50 दिन में क्षेत्र को बदल देंगे। पूरे हिस्से को नो व्हीकल जोन कर दिया जाएगा। दोनों तरफ 56 दुकान के लोगो लगेंगे और दुकानों के बोर्ड भी एक जैसे होंगे। बीच में अलग-अलग एक्टिविटी के काउंटर होंगे। क्षेत्र के दूसरी तरफ दो मैकेनाइज्ड पार्किंग होगी। मंत्री ने पूरे प्रोजेक्ट का प्रेजेटेंशन देखा और टारगेट के हिसाब से काम पूरा करने के आदेश दिए।
भू-माफिया के खिलाफ इंदौर में अच्छी हो रही कार्रवाई
सिंह ने भी भूमाफिया के खिलाफ हो रही कार्रवाई की तारीफ की। मीडिया से चर्चा में कहा कि प्रदेश के अन्य शहरों की अपेक्षा इंदौर में अच्छी कार्रवाई हुई है। भू-माफिया और मिलावट माफिया के बाद शराब, खनन, नशा और दवाई सहित अन्य माफियाओं पर कार्रवाई होगी। स्वच्छता का काम देखकर इंदौर के फिर से नंबर 1 आने की बात कही।

ट्रेंडिंग वीडियो