scriptनदी की सफाई को देखने साइकिल से आगे-आगे चले मंत्री और पीछे बाइक पर आए अफसर | minister jitu patwari inspect river work on cycle | Patrika News

नदी की सफाई को देखने साइकिल से आगे-आगे चले मंत्री और पीछे बाइक पर आए अफसर

locationइंदौरPublished: Jun 03, 2019 11:10:47 am

Submitted by:

Uttam Rathore

मंत्री जीतू पटवारी का आदेश…दिसंबर तक पूरा करें नदी सफाई का काम, किनारे पर गार्डन डेवलपमेंट करने के साथ सौंदर्यीकरण का भी कहा

minister jitu patwari

नदी की सफाई को देखने साइकिल से आगे-आगे चले मंत्री और पीछे बाइक पर आए अफसर

इंदौर. सरस्वती के साथ कान्ह और फतनखेड़ी नदी की सफाई का काम दिसंबर तक कैसे भी करके पूरा करें। इसके साथ में ही किनारे पर गार्डन डेवलपमेंट और सौंदर्यीकरण का काम भी तय समयसीमा में होना चाहिए। इसके लिए जितनी मशीनरी लगाना है लगाएं और काम को पूरा करें।
नगर निगम अफसरों को यह आदेश आज सुबह खेल एवं युवा कल्याण और उच्च शिक्षा विभाग के मंत्री जीतू पटवारी ने दिए, जो कि पीपल्यापाला चौराहा स्थित राजीव गांधी प्रतिमा के पास से बह रही फतनखेड़ी के साथ सरस्वती नदी का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण की शुरुआत सुबह 8 बजे पीपल्यापाला चौराहा स्थित नहर भंडारा से हुई। यहां पर मंत्री पटवारी ने निगम अफसरों को सौंदर्यीकरण के आदेश दिए। नहर भंडारा से मंत्री पटवारी साइकिल पर सवार होकर आगे बढऩे के साथ बद्रीबाग और स्वामी विवेकानंद नगर पहुंचे। यहां से सरस्वती नदी गुजरती है। जीतू पटवारी ने नदी सफाई का काम देखने के साथ तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सफाई के साथ-साथ नदी के किनारे पर गार्डन डेवलपमेंट के साथ लोगों के चलने के लिए वॉकिंग ट्रैक बनाने का कहा। पटवारी के साथ नगर निगम आयुक्त आशीष सिंह भी अपनी कार छोड़कर दो पहिया वाहन पर सवार होकर साथ में चलने लगे। इस दौरान नदी सफाई को लेकर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में याचिका लगाने वाले किशोर कोडवानी, अपर आयुक्त संदीप सोनी और रजनीश कसेरा भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान मंत्री पटवारी ने निगम अफसरों को नदी सफाई का काम टारगेट के हिसाब से करने के निर्देश दिए हैं।
राऊ का फूटा तालाब भी देखा
नदी का निरीक्षण करने बाद मंत्री पटवारी निगमायुक्त सिंह सहित अन्य अफसरों को साथ में लेकर अपनी राऊ विधानसभा में पहुंचे। इसके बाद उन्होंने राऊ स्थित फूटा तालाब का निरीक्षण किया। इस दौरान नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अफसर भी मौजूद थे। राऊ विधानसभा के क्षेत्र रंगवासा, नरलाय, सिंदौड़ा, सिंदौड़ी, नावदा पंथ और आसपास के रहवासी क्षेत्रों की नर्मदा जल योजना से संबंधित कार्य के लिए अफसरों से चर्चा कर जल्द से जल्द काम करने का कहा। गौरतलब है कि कान्ह-सरस्वती के साथ फतनखेड़ी नदी की सफाई में निगम लगा है। यह काम टारगेट के हिसाब से किया जा रहा है ताकि नदी में साफ पानी बह सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो