मंत्री जीतू पटवारी ने खाई चूल्हे पर बनी रोटी...लोगों ने बताई समस्या

मंत्री जीतू पटवारी ने खाई चूल्हे पर बनी रोटी...लोगों ने बताई समस्या

Uttam Rathore | Publish: Jun, 16 2019 10:57:25 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

हिम्मत नगर में रात गुजारने के बाद आज सुबह अफसरों को किया तलब, सरकार आपके द्वार के तहत सुनी सड़क, पानी और बिजली समस्या और करवाया निराकरण

इंदौर.अपनी विधानसभा राऊ में आने वाले पालदा क्षेत्र के हिम्मत नगर गरीब बस्ती में कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने कुम्हार समाज के व्यक्ति के यहां रात गुजराने के साथ चूल्हे पर बनी रोटी खाई। वहीं मंत्री को अपने बीच पाकर लोगों ने सड़क, पानी और बिजली के साथ अन्य कई समस्याओं का अंबार लगा दिया। इस पर उन्होंने आज सुबह संबंधित विभाग के अफसरों को तलब किया और लोगों की समस्या सुनकर निराकरण कराया।

प्रदेश के उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी शनिवार रात 10.30 बजे अपनी विधानसभा राऊ क्षेत्र में आने वाले वार्ड क्रमांक 75 पालदा के हिम्मत नगर गरीब बस्ती में पहुंचे। सरकार आपके द्वार अभियान के तहत मंत्री पटवारी हिम्मत नगर की जनता के बीच पहुंचे और उनकी समस्याओं को जाना। इसके साथ ही छोटेलाल प्रजापत के घर खाना खाने के साथ रात उनके घर पर ही रूके। कुम्हारी का काम करने वाले छोटेलाल के घर मंत्री पटवारी ने चूल्हे पर बनी रोटी खाई। इसको लेकर केंद्र में बैठी भाजपा सरकार की उज्ज्वला योजना को लेकर सवाल खड़े होने लगे, क्योंकि सरकार ने हर गरीब के घर योजना के तहत गैस-चूल्हा पहुंचाने का दावा किया है। छोटेलाल के घर चूल्हे की रोटी खाने वाले मंत्री पटवारी से जब पूछा गया कि उनके घर उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन था कि नहीं? इस पर उनका कहना था कि यह मैंने नहीं पूछा। मुझे पता भी नहीं कि कनेक्शन है या भी नहीं। उन्होंने प्रेम-भाव से जैसे खिलाया वैसे मैंने खा लिया। उज्ज्वला योजना का लाभ लोगों को मिला है या नहीं। इसका पता लगाकर दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। छोटेलाल के घर रात गुजारने वाले मंत्री पटवारी ने देर रात तक जनता चौपाल लगाकर उनकी समस्या को जाना और निराकरण करने का आश्वासन दिया। मंत्री पटवारी को अपने बीच में पाकर लोगों ने भी सड़क, पानी और बिजली सहित अन्य कई समस्याओं का अंबार लगा दिाय। इनका निराकरण करने के लिए उन्होंने आज सुबह संबंधित विभाग के अफसरों को तबल कर लिया। इसके चलते नगर निगम, पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी और पीडब्ल्यूडी के अफसर सुबह 7.30 बजे ही हिम्मत नगर पहुंच गए।

 

indore

7 दिन में समस्या हल करने के आदेश
पटवारी ने सुबह 8 बजे हिम्मत नगर से निरीक्षण की शुरुआत की। उनके साथ निगम आयुक्त आशीष सिंह, अपर आयुक्त संदीप सोनी, विद्युत विभाग के प्रभारी अधीक्षण यंत्री राकेश अंखड, सहायक यंत्री सुनील गुप्ता, बिजली वितरण कंपनी और पीडब्ल्यूडी के अफसर थे। पटवारी अफसरों को साथ लेकर एक-एक घर गए और लोगों की समस्याएं जानीं। लोगों ने उन्हें सड़क, पानी, स्ट्रीट लाइट और बिजली को लेकर समस्याएं बताई। इस पर पटवारी ने 7 दिन में समस्याओं का हल करने के आदेश संबंधित अफसरों को दिए। सुबह 8 बजे से शुरू हुआ निरीक्षण 9.30 बजे खत्म हुआ। इस दौरान लोगों ने जो-जो समस्या बताई, उनमें से कई का तत्काल निराकरण करवाया गया। उन्होंने हिम्मत नगर, नायता मुंडला, पत्थर मुंडला सहित पूरे पालदा क्षेत्र का दौरा किया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned