Video : मंत्री जीतू पटवारी मिल मजदूरों से मिले, कहा जल्द मिलेगा हक

मजदूरों ने जीतू से कहा कि लोकसभा के चुनाव आ रहे है आप ऐसा आश्वासन मत देना जो पहले वाले देकर चले गए।

By: हुसैन अली

Updated: 03 Mar 2019, 06:47 PM IST


इंदौर. ढाई दशक से अधिक समय से अपने हक के पैसों की लड़ाई लड़ रहे हुकमचंद मिल के हजारों मजदूरों का दर्द जानने उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी रविवार को हुकमचंद मिल पहुंचे। दोपहर करीब 2 बजे मजदूरों से मिलकर उनकी बकाया राशि व ब्याज सहित कोर्ट में चल रहे प्रकरण की उन्होने जानकारी ली।

मजदूरों ने जीतू से कहा कि लोकसभा के चुनाव आ रहे है आप ऐसा आश्वासन मत देना जो पहले वाले देकर चले गए। मिल मजदूर वफादार होते है जो मजदूर कहेगा वो करेगा इस पर मजदूरों को संबोधित करते हुए जीतू ने कहा कि हम आपकी पीड़ा समझते है। मजदूर नेताओं से जीतू ने कहा कि लोकतंत्र में जो जीतता है वो सिकंदर होता है उसे कभी चुनौती नहंी देना चाहिए। आप हमे वोट दो या मत दो लेकिन हम आपका काम करेंगे। जीतू ने कहा कि हमने विधानसभा चुनावों में आपसे वोट का कोई सौदा नहंी किया। बिना बोले मैने मिल मजदूरों के मुद्दे को विधानसभा में कई बार उठाया है यह मेरा दायित्व था। जीतू आगे बोले ऐसा नहीं है कि आप हमे वोट दो तब ही आपका काम होगा। हमे वोट देना ही मत फिर भी हम आपका काम करेंगे। आपका जिसे मन करे उसे वोट दो।

गौरतलब है कि 15 साल से प्रदेश में भाजपा की सरकार थी। मजदूर कई बार शहर के जनप्रतिनिधियों से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान तक से मिले, पर कोई हल नहीं निकला। विधानसभा चुनाव से पहले इंदौर आए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मिल मजदूरों का प्रतिनिधिमंडल मिला। तब से ही प्रदेश कांग्रेस मजदूरों से संपर्क में है। चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी मजदूरों से इस बारे में चर्चा की थी।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned