scriptरेल राज्य मंत्री ने चलती ट्रेन से देखी पटरियां | Minister of State for Railways visited the moving train | Patrika News

रेल राज्य मंत्री ने चलती ट्रेन से देखी पटरियां

locationइंदौरPublished: Apr 16, 2018 11:13:22 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने किया स्टेशन का दौरा, उज्जैन से भस्म आरती कर सिन्हा ने सांवेर रोड स्थित मुरारी लाल तिवारी गोशाला का दौरा किया
 

indore
इंदौर, न्यूज टुडे।

इंदौर आए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने आज सुबह स्पेशल ट्रेन से इंदौर से भोपाल तक रेल रूट का विंडो इंस्पेक्शन किया। इससे पहले कल शाम इंदौर-गुवाहाटी ट्रेन की शुरुआत करने के लिए पूर्वोत्तर संगठनों ने होटल में मंत्री सिन्हा का सम्मान किया। इधर, आज सुबह कांग्रेस द्वारा प्रीमियम ट्रेन टिकट सिस्टम खत्म करने और स्टेशन की स्थानीय समस्याओं को लेकर ज्ञापन भी दिया गया।
आज सुबह प्लेटफॉर्म नंबर पांच और छह पर पहुंचे रेल राज्यमंत्री सिन्हा ने लगातार हो रहे रेल हादसों को लेकर कहा कि लगातार सुरक्षा और सरंक्षा पर काम किया जा रहा है। हाल ही में दिए गए पुरस्कारों को लेकर कहा कि इससे अफसरों में सकारात्मकता आती है और वे बेहतर से बेहतर कार्य करते हैं। बुलेट ट्रेन के सवाल पर मंत्री नाराज हो गए और इसके बाद वे विंडो इंस्पेक्शन के लिए स्पेशल ट्रेन से भोपाल की ओर रवाना हो गए।
कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

शहर कांग्रेस की ओर से अपनी मंागों को लेकर रेल राज्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया। शहर के कंाग्रेस महामंत्री विवेक खंडेलवाल ने बताया कि कई ट्रेनों में प्रीमियम टिकट सिस्टम लागू कर दिया है, जिससे तत्काल के टिकट कम हो गए हैं। वहीं यात्रियों को महंगा टिकट लेना पड़ता है। इसी नीति को खत्म किया जाना चाहिए। इसके साथ स्टेशन पर अवैध रूप से पार्सल निकासी के लिए सुरक्षा दीवार तोड़ दी गई है। जिसमें आरपीएफ और पार्सल अफसरों दोनों की ही मिलीभगत है। इस पर भी संज्ञान लेने की आवश्यकता है। रेल राज्यमंत्री ने जल्द ही मांगों के निराकरण को लेकर आश्वासन दिया।
गो सेवा करने पहुंचे

आज सुबह उज्जैन से भस्म आरती कर इंदौर लौट रहे सिन्हा ने विधायक उषा ठाकुर के साथ सांवेर रोड स्थित मुरारी लाल तिवारी गोशाला का दौरा किया। यहां उन्होंने कहा कि गो माता का यह आश्रम वास्तव में बहुत ही अद्भुत है। उन्होंने यहां पूजन कर गाय को चारा खिलाकर पौधारोपण किया। इस दौरान विधायक ठाकुर ने उन्हें बंगाली समाज की मांग के अनुसार इंदौर से कोलकाता की ओर जाने वाली शिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन करने के संबंध में मांग पत्र भी सौंपा। उन्होंने शिप्रा एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने व पेंट्रीकार लगाने की मांग की। मंत्री सिन्हा ने तत्काल इस मामले में अधिकारियों को समीक्षा कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए।
पूर्वोत्तर संगठन ने किया सम्मान

रविवार शाम को सिन्हा का पूर्वोत्तर सांस्कृतिक संस्थान ने सम्मान किया। दरअसल दो वर्ष पहले वे इंदौर आए थे और पूर्वोत्तर क्षेत्र के इंदौर में रहे रहे लोगों की मांग पर इंदौर-गुवाहाटी ट्रेन शुरू करने की घोषणा की थी। इस पर पिछले साल इस ट्रेन का संचालन भी शुरू कर दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो