scriptमंत्री पटवारी बोले-पार्टी टिकट देगी तो लड़ूंगा लोकसभा चुनाव | Minister Patwari Bole-- if party says he will contest mp's elections | Patrika News

मंत्री पटवारी बोले-पार्टी टिकट देगी तो लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

locationइंदौरPublished: Mar 22, 2019 11:01:52 am

Submitted by:

Uttam Rathore

इंदौर से लडऩे के लिए मंत्री पद छोडऩे को तैयार जीतू, दृष्टिहीन बच्चों के साथ मनाई होली, होटल में खिलाया खाना

Jitu Patwari

मंत्री पटवारी बोले-पार्टी टिकट देगी तो लड़ूंगा लोकसभा चुनाव

इंदौर. एक तरफ जहां मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने लोकसभा चुनाव में मंत्री के साथ विधायक को मैदान में न उतारने का फैसला कर रखा है, वहीं उनकी कैबिनेट के मंत्री जीतू पटवारी ने इंदौर संसदीय सीट से चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर कर दी है। उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव में अगर पार्टी टिकट देगी तो जरूर लड़ेंगे। इसके लिए मैं मंत्री पद भी छोडऩे को तैयार हूं, क्योंकि मंत्री पद पार्टी ने ही दिया और पार्टी के लिए सब कुर्बान करने को तैयार हूं।
ॉमंत्री पटवारी के इंदौर से चुनाव लडऩे की बात कहने के बाद से कांग्रेस के गलियारों में हलचल मच गई है। इंदौर संसदीय सीट से कांग्रेस लगातार 8 बार से हारती आ रही है। इस बार कैसे भी करके चुनाव जीता जाए, इसके लिए संगठन स्तर पर रणनीति बनना शुरू हो गई है। साथ ही कांग्रेस ऐसे नेता को उम्मीदवार बनाने जा रही है, जो कि ८ बार की भाजपा सांसद सुमित्रा महाजन को करारी टक्कर दे सके। भाजपा से महाजन को फिर से लड़ाने का तय होने पर कांग्रेस में मंत्री जीतू पटवारी का नाम लोकसभा चुनाव लड़ाने के लिए जोरों पर चला, लेकिन मुख्यमंत्री नाथ द्वारा मंत्रियों और विधायक को चुनाव न लड़ाने की घोषणा ने विराम लगा दिया। इसके बाद कई कांग्रेस नेता इंदौर से टिकट मांगने के लिए कतार में खड़े हो गए। इनमें से कई तो ऐसे हैं जो कि जीतने की कुवत ही नहीं रखते हैं।
इंदौर सीट से मंत्री पटवारी की पत्नी रेणु पटवारी का नाम भी चला, लेकिन उनके चुनाव लडऩे की बात को मंत्री पटवारी ने सिरे से खारिज कर दिया। इसके बाद टिकट मांगने वाले नेता और सक्रिय हो गए। इनमें अर्चना जायसवाल, पंकज संघवी, अश्विन जोशी, सत्यनारायण पटेल, विनय बाकलीवाल और गजेंद्र वर्मा के नाम शामिल हैं। इनके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह के इंदौर से लडऩे को लेकर नाम चल रहा है। ऐसे में अब मंत्री पटवारी के चुनाव लडऩे को लेकर हुंकार भरने से सब चौंक गए हैं।
बच्चों ने कहा- फाइव स्टार होटल में खाना है, लेकर चल पड़े
लोकसभा चुनाव लडऩे की हुंकार मंत्री पटवारी ने गुरुवार को तब भरी, जब वे नौलखा के पास प्रकाश नगर स्थित नेत्रहीन बच्चों के आश्रम में अपने बेटे के साथ होली का त्योहार मनाने पहुंचे। उन्होंने बच्चों को रंग-गुलाल लगाया और गिफ्ट भी बांटे। इस बीच एक बच्चे ने जब उनसे कहा कि खाना नहीं खाया… हमें 5 स्टार जैसी बड़ी होटल में खाना खाना है। इस पर मंत्री पटवारी ने तत्काल होटल रेडिसन में आश्रम के तकरीबन 70 बच्चों के खाने की व्यवस्था की और खुद साथ लेकर गए। यहां पर उन्होंने बच्चों को अपने हाथ से खाना खिलाया। इस दौरान मीडिया ने जब उनसे पूछा कि लोकसभा चुनाव में इंदौर सीट से आप लड़ेंगे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी टिकट देगी तो जरूर लड़ूंगा। मैं तो जनता का सेवक हूं…किसी भी रूप में करने को तैयार हूं। चुनाव लडऩे पर मंत्री पद छोडऩे के सवाल पर बोले की मंत्री पद पार्टी ने ही दिया है। पार्टी के लिए मंत्री पद भी छोडऩे को तैयार हूं। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के आदेश पर हर फैसले को मान्य किया जाएगा। मंत्री पटवारी के पार्टी के कहने पर लोकसभा चुनाव लडऩे की इच्छा सामने आने के बाद से कांग्रेस में चर्चा का बाजार गर्म है।

ट्रेंडिंग वीडियो