scriptउद्योगपतियों से बोले कांग्रेस के मंत्री – मेरा फोन नंबर ले लो, कोई तकलीफ हो तो बताना | minister silawat saysTake my number, tell me if there is any problem | Patrika News

उद्योगपतियों से बोले कांग्रेस के मंत्री – मेरा फोन नंबर ले लो, कोई तकलीफ हो तो बताना

locationइंदौरPublished: Jan 14, 2019 01:37:47 pm

उद्योगपतियों से बोले कांग्रेस के मंत्री – मेरा फोन नंबर ले लो, कोई तकलीफ हो तो बताना

silawat

उद्योगपतियों से बोले कांग्रेस के मंत्री – मेरा फोन नंबर ले लो, कोई तकलीफ हो तो बताना

इंदौर. इंदौर शहर के लोग उद्यमिता में बहुत आगे है। अपने छोटे-छोटे उद्योगों के दम पर पूरे विश्व में इंदौर की पहचान बनाए हुए है। रचनात्मक सोच वाले मेरे भाइयों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। कांग्रेस ने उद्योगों को संवारने के लिए भी वचन दिए है। वह तो पूरा करेंगे, इसके बाद भी कुछ तकलीफ हो तो मेरा नंबर ले लो सीधे मुझे बता सकते हैं। श्रमिक भाइयों के इलाज के लिए सुविधाएं जुटाने के प्रसास करूंगा।
यह विचार एसोसिएशन ऑफ इंडस्टस्ट्रीज मप्र द्वारा आयोजित उद्योगपति सम्मान समारोह में लोक स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने व्यक्त किए। एबी रोड पर एक गार्डन में हुए कार्यक्रम में अलग-अलग कार्यों के लिए उद्योगपतियों को उनके संघर्ष और सफलता के लिए नवाजा गया। इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष अलोक दवे, सचिव योगेश मेहता, उपाध्यक्ष प्रमोद डफरिया, मानद सदस्य विनय कालानी, प्रकाश जैन भटेवरा मौजूद थे। सिलावट ने कहा, औद्योगिक क्षेत्रों की समस्याएं कम नहीं है। आज तेजी से समय बदल रहा है। हमारे उद्योगों को सुविधा देने की जरूरत है। कार्यक्रम में रीइन्वेंट आन की नूपुरसिंह, एचडी वायर्स के दिलीप देव, प्रशांती इंजीनियर्स के नरसिंग धनोतिया, सांइन्टीफिक के अनिरूध्द केला, डीसीपीएल के वीके डोषी, रेकबैंच के नरेन्द्र सेन, गुरकृपा पेकेजिंग की लक्ष्मी मोदिया, प्रदीप जैन व सनातन बॉडी बिल्डर के उज्ज्वल शर्मा को सम्मानित किया गया।
minister-3
श्रमिक से बनी उद्योगपति

गुरुकृपा पेकेजिंग की लक्ष्मी मोदिया 25 साल पहले श्रमिक थी। पुरस्कार पाकर अभिभूत हुई। बेटे गणेश ने बताया, पापा हुकमचंद मिल में मजदूर थे। मिल बंद होने के बाद परिवार के सामने रोजी-रोटी की समस्या आ गई। मां ने हिम्मत नहीं हारी और पिताजी के साथ मिल कर छोटे-छोटे पेकेट बनाना शुरू किया। आज स्कीम नंबर 51 में हमारा काम है। अनेक लोगों का रोजगार चल रहा है। मां ने तीनों भाइयों को सक्षम बनाया।
रिटायर पर्सन के लिए बनी आशा

रीइन्वेंट ऑन की नूपुर सिंह एचआर एक्सपर्ट है। अपने स्टार्टअप से रिटायर पर्सन के लिए एक आस बनी है। किर्लोस्कर में हयुमन सिसोर्स मेनेजमेंट मेनेजर की नौकरी से संतोष नहीं मिला। खुद से स्टार्टअप बनाया। जिसमें सेवानिवृत्त कुशल सेवा कर्मियों के अनुभव को एकत्रित किया और उनकी विशेषज्ञता का लाभ उद्योगों को दिला रही है। इस पोर्टल पर अनेक कर्मचारी अपनी खासियत के साथ रजिस्टर्ड है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो