'मुझे पीएम मोदी ने भेजा है, लोग 2-5 लाख देने की बात कहेंगे तुम बयान जरूर देना, दोषियों को सजा दिलवाएंगे'

'मुझे पीएम मोदी ने भेजा है, लोग 2-5 लाख देने की बात कहेंगे तुम बयान जरूर देना, दोषियों को सजा दिलवाएंगे'

Hussain Ali | Publish: Apr, 26 2019 09:00:00 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

थाने में युवक की मौत, मंत्री गेहलोत ने सीबीआई जांच व परिवार को एक करोड़ मुआवजा देने की मांग की

इंदौर. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत गुरुवार को गांधी नगर थाने में हिरासत में पुलिस की पिटाई से संजय टिपाणिया (संजू) की मौत के बाद पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की। गेहलोत ने कहा कि आरोपी भी पुलिस और जांच भी पुलिस अफसरों को करना है। निष्पक्ष जांच के लिए राज्य सरकार प्रतिवेदन केंद्र सरकार को भेजे और जांच सीबीआई करे। मंत्री बोले, मुझे प्रधानमंत्री ने अपने प्रतिनिधि के रूप में भेजा है। संजू को मारने वाले जेल जाएंगे। उन्होंने परिवार से कहा कि बहुत सारे लोग कार्रवाई रुकवाने दो, पांच लाख लेकर आएंगे। उनकी बात में मत आना, आप सभी बयान जरूर देना। यह सुन परिजन बोलने लगे हमें रुपए नहीं चाहिए, हम चाहते है दोषियों को सजा मिले।

मां को जानवर की तरह पीटा, दीवार पर सिर मारा

गेहलोत स्थानीय भाजपा नेताओं के साथ गुरुवार रात 8 बजे रिंजलाय गांव में मृतक संजू के परिवार से मिलने पहुंचे। उन्हें देख संजू की मां नंदी बाई व बहन राजू बाई रोने लगी। बहन ने मंत्री से कहा, पुलिसकर्मी मां और भाई को थाने में चोरी के आरोप में बेरहमी से पीटते रहे। मैंने पुलिस से कहा, मेरी मम्मी की कोई गलती नहीं है। तो मेडम बोली, तू भी मुलजिम है। मां को जानवर की तरह पीटा, फिर दीवार पर सिर दे मारा। सिर से खून निकलने पर मां लेट गई। मैं रोते हुए घायल मां के पास बैठ गई। फिर मेडम से भाई को छोडऩे की गुहार लगाई। मैंने सूचना देकर भतीजे को बुलाया, उसने भी विरोध किया।

gehlot

थाने के कैमरे जांचेंगे, न्यायिक जांच होगी

थाने में युवक की मौत की न्यायिक जांच होगी। थाने में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। घटना दिनांक को थाने में जो कुछ हुआ, वह कैमरे में कैद है। फुटेज से छेड़छाड़ न हो, इसके लिए थाने पर मौजूदा स्टाफ को हिदायत दी गई है। मालूम हो थाने की महिला टीआई नीता देअरवाल को सस्पेंड कर उनकी जगह संजय सिंह बैस को टीआई नियुक्त किया।

प्रदेश सरकार पर उठाए सवाल

गेहलोत ने कमलनाथ सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा, कांग्रेस सरकार आते ही चार महीने में हत्या और महिला उत्पीडऩ से जुड़े 400 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। सरकार ने ट्रांसफर उद्योग चलाकर करोड़ों रुपए कमाए, जिसका खुलासा आयकर के छापे में हुआ है। मंत्री सज्जन सिंह वर्मा द्वारा घटना को क्रूरतम बताने पर उन्होंने कहा, वे अपने सीएम से कहकर सीबीआई जांच शुरू कराएं।

भाजपा का 75 वर्ष का फॉर्मूला सही

भाजपा कार्यालय पर मीडिया से चर्चा में गेहलोत ने कहा, भाजपा पिछले चुनाव से अधिक सीट जीतेगी। प्रदेश की सभी लोकसभा सीट जीतेंगे। प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा एक दिन पहले आतंकवाद को लेकर दिए विवादित बयान पर उन्होंने कहा, मुझे कुछ नहीं पता है। उन्होंने भाजपा द्वारा 75 वर्ष की उम्र वाले नेताओं को टिकट नहीं देने के निर्णय को सही ठहराया। वह बोले, भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जो इस नियम का पालन कर रही है। सीनियर लीडर्स को राज्यपाल सहित अन्य जिम्मेदारियां दी जा रही हैं। साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान पर बोले, चुनाव आयोग जांच कर रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned