scriptइस शहर में नाबालिग बच्चे खरीद और बेच रहे शराब, देर रात तक खुल रहती हैं दुकानें | minor children take and sell liquor, petition in high court | Patrika News

इस शहर में नाबालिग बच्चे खरीद और बेच रहे शराब, देर रात तक खुल रहती हैं दुकानें

locationइंदौरPublished: Oct 14, 2019 05:21:15 pm

हाई कोर्ट में याचिका दायर, कलेक्टर, एसएसपी और आबकारी आयुक्त को जारी किए गए नोटिस
 

इस शहर में नाबालिग बच्चे खरीद और बेच रहे शराब, देर रात तक खुल रहती हैं दुकानें

इस शहर में नाबालिग बच्चे खरीद और बेच रहे शराब, देर रात तक खुल रहती हैं दुकानें

विकास मिश्रा @ इंदौर. शहर में खुली शराब दुकानों से नियमों को ताक पर रखकर नाबालिग बच्चों को शराब बेचे जाने एवं कुछ दुकानें निर्धारित 11.30 बजे के बाद भी देर रात तक खुली रहने को लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई है। शुक्रवार को जस्टिस एससी शर्मा और जस्टिस शैलेंद्र शुक्ला की युगल पीठ में याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस मामले में प्रदेश गृह विभाग, आबकारी आयुक्त, इंदौर कलेक्टर और एसएसपी को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब पेश करने के आदेश दिए हैं।
must read : देखते ही देखते झरने के भंवर में समा गया शिवम, चिल्लाते रह गए दोस्त

एडवोकेट सुधा श्रीवास्तव के माध्यम से मनदीप वर्मा ने यह याचिका दायर की है। याचिका में मुद्दा उठाया गया है कि नियमों और आबकारी नीति के मुताबिक किसी भी शराब दुकान से नाबालिगों को शराब नहीं बेची जा सकती है, लेकिन शहर के अधिकांश देशी और विदेशी शराब दुकानों पर इन नियम की अनदेखी की जा रही है। सभी दुकानों से बिना जांच के नाबालिग शराब खरीद रहे हैं और उसका सेवन भी कर रही है।
must read : खुद को मॉडल बताकर कश्मीरी युवक ने 20 लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाया और फिर…

बच्चों की तस्वीरें पेश

याचिका में कुछ दुकानों से शराब खरीदते हुए बच्चों की तस्वीरें भी कोर्ट में पेश की गई है। एडवोकेट सुधा श्रीवास्तव ने बताया, इसकी पूर्व में शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने पर याचिका दायर की गई है। उन्होंने बताया हमने रावजी बाजार क्षेत्र के गली नंबर तीन स्थित शराब दुकान के फोटो दिए हैं जो नियमों को ताक पर देर रात तक खुली रहती है और शराब बिकती है। शहर में पबों के भी देर रात तक खुले रहने की शिकायतें आम हैं। कोर्ट ने तर्कों से सहमत होकर कलेक्टर, एसएसपी और आबकारी आयुक्त को नोटिस जारी चार सप्ताह में जवाब देने के आदेश दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो