scriptमतदाताओं को रुपये बांटने के मामले में विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ मामला दर्ज, वीडियो हुआ था वायरल | MLA Akash Vijayvargiya case registered against code of cunduct | Patrika News

मतदाताओं को रुपये बांटने के मामले में विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ मामला दर्ज, वीडियो हुआ था वायरल

locationइंदौरPublished: Oct 14, 2020 05:27:04 pm

Submitted by:

Faiz

जनसंपर्क के दौरान नोट बांटने के मामले में विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना है।

news

मतदाताओं को रुपये बांटने के मामले में विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ मामला दर्ज, वीडियो हुआ था वायरल

इंदौर/ मध्य प्रदेश में होने जा रहे 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के दिन जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं। सूबे की राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ती ही जा रही हैं। इस बार नेताओं द्वारा मतदाताओं को लुभाने के लिए आचार संहिता के दौरान कपड़े और रूपये बांटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसपर प्रतिद्वंदी दल हमलावर नजर आ रहा है। इसी कड़ी में अब इंदौर की सांबेर विधानसभा सीट पर जनसंपर्क के लिए पहुंचे इंदौर विधानसभा 3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय का मतदाताओं को नोट बांटने का मामला सामने आया था। कांग्रेस द्वारा विरोध और मीडिया में मामले को दिखाए जाने के बाद अब विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

 

पढ़ें ये खास खबर- राहत की खबर : तेजी से कम हो रहे हैं कोरोना के मरीज, स्वस्थ होने की दर भी बढ़ोतरी


भाजप विधायक पर मामला दर्ज

बाणगंगा पुलिस ने विधानसभा शहर की विधानसभा 3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ धारा 188 और आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के तहत केस दर्ज कर लिया है। सांवेर में चल रहे उपचुनाव के दौरान रविवार को विधायक आकाश विजयवर्गीय ग्राम कॉमेडी में प्रचार के लिए गए थे। प्रचार के दौरान उन्होंने नोट बांटे। इसका वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसकी जांच में इस बात की पुष्टि हो गई कि, विधायक लोगों को रूपये बांट रहे थे, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इंदौर एसपी पूर्व विजय खत्री ने इस बात की पुष्टि की है।

 

पढ़ें ये खास खबर- Corona Update : 24 घंटे में सामने आए 418 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक 643 ने गवाई जान


सोशल मीडिया पर वायरल हुआ पैसे बांटने का विडियो

बता दें कि, सांवेर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के पक्ष में जनसंपर्क के लिए पहुंचे कैलाश विजय वर्गीय के बेटे विधायक आकाश विजयवर्गीय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह आरती की थाली में रुपए रखते हुए नजर आए। वीडियो को लेकर कांग्रेस समेत सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि, मतदाताओं को अपनी पार्टी के पक्ष में लुभाने के लिए रुपये बांटे और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है। हालांकि, भाजाप ने कांग्रेस के इस दावे को नकारते हुए कहा था कि, विधायक द्वारा लोगों को रूपये नहीं बल्कि भगवान शिव के चित्र बांट रहे थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोलकाता धमाके पर गर्माई सियासत, चुनाव से पहले भाजपा ने टीएमसी पर लगाए गंभीर आरोप


जीतू पटवारी ने कसा था तंज

मामले को लेकर पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने तंज कसते हुए कहा कि, जनता सब देख रही है और आने वाले चुनाव में उन्हें सबक सिखाएगी। पटवारी के मुताबिक, चुनाव के पहले भाजपा द्वारा इस तरह के कृत्य हमेशा देखे जाते हैं, उनके पास जनता के पास बताने को कुछ नहीं है। भाजपा द्वारा लोकतंत्र की हत्या करना और संविधान का मखौल उड़ाना इनकी आदत है। एक मंत्री पैसे बांटते पाया गया, साड़ियां बांटी जा रही हैं, बर्तन बांटे जा रहे हैं और मतदाताओं को अलग-अलग प्रलोभन दिए जा रहे हैं। ऐसा करके संविधान का मखौल उड़ाया जा रहा है। जनता सब देख रही है और उन्हें आने वाले चुनाव में सबक सिखाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- मासूम को अगवा कर किया था दुष्कर्म, 4 साल बाद पुलिस की नींद खुली और धराए आरोपी


पहले भी मंत्रियों की खुल चुकी है पोल

याद हों कि, विधायक आकाश विजय वर्गीय का वीडियो सामने आने से पहले मंत्री बिसाहूलाल सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वो जनता के बीच जाकर उन्हें रुपए बांटते नजर आए थे। इसके बाद मंत्री ब्रजेंद्र यादव का भी एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वो महिलाओं को साड़ी बाटते हुए नज़र आए। इन मामलों को उठाते हुए कांग्रेस ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो