Lock down : विधायक और नगर निगम की अनसुनी, मदद के लिए सांसद आए आगे

भाजपा के पूर्व पार्षद ने बस्तियों में बांटने के लिए मांगे थे राशन पैकेट, गरीबों का पेट भरने के लिए सांसद शंकर लालवानी ने दिए सौ पैकेट

By: Uttam Rathore

Updated: 18 Apr 2020, 10:28 AM IST

इंदौर. अपने वार्ड में लोगों को राशन बांटने के लिए नगर निगम से पैकेट देने की मांग भाजपा के पूर्व पार्षद ने की, लेकिन उन्हें राशन के पैकेट नहीं मिले। यहां तक कि क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय ने भी अनसुनी कर दी। ऐसी स्थिति में निगम की बजाय सांसद ने पूर्व पार्षद की मदद की और वार्ड में बांटने के लिए राशन के सौ पैकेट भेजे, जो कि आज से बंटना शुरू होंगे।

तीन नंबर विधानसभा में वार्ड 59 आता है। वार्ड के अंतर्गत कई गरीब बस्तियां हैं, जिनमें निगम की मुफ्त राशन बांटने वाली मदद नहीं पहुंच रही। लॉक डाउन के चलते राशन न मिलने पर पिछले दिनों वार्ड के लोगों ने क्षेत्र के पूर्व पार्षद रत्नेश बागड़ी के घर का घेराव दिया। अपने वार्ड की गरीब जनता को निगम की ओर से मुफ्त में बांटा जा रहा राशन मिल जाए। इसके लिए बागड़ी ने पहले क्षेत्रीय जोनल अफसर जीडी सुतार को फोन लगाया, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। इस पर उन्होंने बाद में राशन वितरण के प्रभारी अधिकारी और अपर आयुक्त संदीप सोनी को फोन लगाया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। लोगों को राशन उपलŽध कराने के लिए परेशान होते पूर्व पार्षद ने निगम अफसरों के कोई सुनवाई न करने पर निगमायुक्त आशीष सिंह से शिकायत की। इस पर उन्होंने एक-दो दिन में राशन उपलŽध कराने की बात कही, लेकिन पहुंचा नहीं। बागड़ी ने सांसद शंकर लालवानी के आगे गुहार लगाई और उनकी सुनवाई हो गई। लालवानी ने बागड़ी की मदद की और वार्ड में बांटने के लिए सौ पैकेट पहुंचाए, जो कि आज सेवा भारती के माध्यम से वार्ड में जरूरतमंद लोगों को बांटे जाएंगे।

मैंने आकाश से बोला तो...
इधर, पूर्व पार्षद बागड़ी ने कहा कि वार्ड की जनता के लिए राशन पैकेट देने के लिए निगम अफसर और क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय से बोला गया, लेकिन किसी ने मदद नहीं की। सांसद लालवानी ने सौ पैकेट राशन के भेजे हैं, जो कि आज जरूरतमंद लोगों को बांटे जाएंगे। उन्होंने कहा कि निगम अफसरों के फोन न उठाने की शिकायत निगमायुक्त सिंह से उस समय की गई जब वे कलेक्टर ऑफिस में मिले थे। इस दौरान उनसे राशन पैकेट न देने की शिकायत की गई तो उन्होंने एक-दो दिन में व्यवस्था कराने का कहा है।

BJP
Show More
Uttam Rathore Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned