scriptMLA angry due to negligence of Municipal Corporation | नई टंकी की बात सुन बिफरे विधायक, बोले - जो बनी है पहले उनको तो कर दो शुरू | Patrika News

नई टंकी की बात सुन बिफरे विधायक, बोले - जो बनी है पहले उनको तो कर दो शुरू

- नगर निगम की बजट बैठक में हुए मुखर, अफसरों को सुनाई खरी-खरी, बोले- तकनीकी समस्या है तो तत्काल दूर करें

 

इंदौर

Published: April 04, 2022 11:14:56 am

इंदौर। अमृत योजना में शहर के कुछ नए इलाकों में पानी की टंकी बनाए जाने का प्रस्ताव रखा गया। ये सुनते ही विधायक बिफर गए। एक सुर में सभी ने खरी-खरी सुना डाली। अफसरों को आईना दिखाते हुए बोला कि कई टंकियां बनकर तैयार हैं, उनको समय हो गया है, लेकिन आज तक पानी का सप्लाय शुरू नहीं हो सका। कुछ जगह तो पाइप लाइन तक डली नहीं है। ऐसे में तो नई टंकी बनाने का फायदा क्या?
नई टंकी की बात सुन बिफरे विधायक, बोले - जो बनी है पहले उनको तो कर दो शुरू
नई टंकी की बात सुन बिफरे विधायक, बोले - जो बनी है पहले उनको तो कर दो शुरू
कल नगर निगम के बजट पेश करने से पहले जनप्रतिनिधियों की एक बैठक बुलाई गई थी। उसमें संभागायुक्त व निगम प्रभारी डॉ. पवन शर्मा, निगमायुक्त प्रतिभा पाल, आईडीए अध्यक्ष जयपालङ्क्षसह चावड़ा, विधायक रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, महेंद्र हार्डिया, संजय शुक्ला, नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे, मनोज पटेल, सुदर्शन गुह्रश्वता और मधु वर्मा प्रमुख रूप से मौजूद थे। चर्चा के दौरान डॉ. शर्मा ने कहा कि निगम का बजट पेश किया जाना है, क्या-क्या काम की आवश्यकता है? उसके हिसाब से प्राथमिकता तय करके मद में स्वीकृति दी जाएगी।
चर्चा के दौरान अमृत योजना में बनाई जाने वाली पानी की टंकियों की बात रखी गई। बस क्या था विधायक रमेश मेंदोला ने एक सिरे से निगम की घेराबंदी कर दी। कहना था कि शहरभर में अमृत योजना में पानी टंकियां बना दी हैं, लेकिन अब तक वाटर सप्लाई शुरू नहीं हुआ है। ये सुनते ही विधायक हार्डिया ने भी कटाक्ष कर दिया कि कई टंकियां तो बनकर तैयार हुए महीनों हो गए हैं उसमें घर-घर तक पानी पहुंचाने वाली लाइन नहीं डली। ये कैसा काम है? मधु वर्मा का कहना था कि पहले जो टंकियां बनकर तैयार हैं, उनसे ही कम से कम पानी सह्रश्वलाय शुरू कर दें।
इस पर निगम अफसरों ने तकनीकी समस्या की बात की तो मेंदोला ने तपाक से बोल दिया कि टंकी बनाने से पहले समस्या मालूम नहीं थी क्या ? ये सुनकर सब सन्न रह गए। बात को संभालते हुए डॉ. शर्मा ने आयुक्त पाल को निर्देश दिए कि वे जांच कराएं कि कौन-कौन से टंकी है जहां से पानी सप्लाय नहीं हुआ। जो भी समस्या आ रही है उसे दूर किया जाए।
कहां से आ गया इतना बजट
आईडीए अध्यक्ष चावड़ा ने चर्चा के दौरान कहा कि निगम को शहर के विकास में जहां भी आवश्यकता हो प्राधिकरण साथ में खड़ा है। एमआर 5 को बनाए जाने पर स्वीकृति दे दी। यहां तक बोल दिया कि जहां पर स्कीम नहीं है वहां पर
निगम को पैसा दे देंगे। निगम बना देगा तो बेटरमेंट चार्ज देकर वापस कर देगा। किसी भी वजह से काम रूकना नहीं चाहिए। हम हर प्रकार की मदद करने के लिए तैयार है। खुद करने के लिए भी और मदद करने के लिए भी। इस पर डॉ. शर्मा ने चुटकी लेते हुए कहा कि आईडीए के पास इतना पैसा कहां से आ गया? इस पर चावड़ा ने जवाब दिया कि बजट तो पहले से था पर आपने देखा नहीं। इस पर जमकर ठहाके लग गए।
खड़े गणपति रोड के लिए भाजपा -कांग्रेस तैयार
कल बजट बैठक में खड़े गणपति से योजना 155 के बीच बनाए जाने वाली सड़क के चौड़ीकरण को लेकर सहमति बन गई। विधायक शुक्ला और सुदर्शन गुह्रश्वता ने एक सुर में सहमति दे दी। तय हुआ कि योजना 155 तक निगम मास्टर ह्रश्वलान के हिसाब से सड़क को चौड़ी कर बनाएगा, वहीं उससे आगे आईडीए सुपर कॉरिडोर तक उसका निर्माण करेगा। बाधाओं को दूर करने में पूरी मदद की जाएगी। इसी प्रकार आरई 2 का विस्तार करके एमआर 4 से जोड़ा जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यूँ जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारी..पश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट का रो रहे हैं रोना, यहां जानेंपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.