Indian Railway : विधायक ने तोड़े रेलवे के नियम, देखती रही पुलिस

indian railway : इंदौर रेलवे स्टेशन से गुरुवार सुबह रवाना हुई स्पेशल ट्रेन में जमकर रेलवे के नियम टूटे, लेकिन आईआरसीटीसी अफसर और आरपीएफ तमाशाबीन बने रहे। विधानसभा-3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित अग्रवाल समाज के कई समाजसेवी रेल इंजन के सामने पटरी पर खड़े होकर फोटो शूट कराते रहे।

इंदौर. न्यूज टुडे. इंदौर रेलवे स्टेशन से गुरुवार सुबह रवाना हुई स्पेशल ट्रेन में जमकर रेलवे के नियम टूटे, लेकिन आईआरसीटीसी अफसर और आरपीएफ तमाशाबीन बने रहे। विधानसभा-3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय सहित अग्रवाल समाज के कई समाजसेवी रेल इंजन के सामने पटरी पर खड़े होकर फोटो शूट कराते रहे। रसूख के आगे रेलवे झुक गया। ये वही रेल अफसर हैं, जो आम यात्री द्वारा पटरी पार करने पर प्रकरण दर्ज कर दण्ड भरवा लेते है।

अग्रवाल सामाज केंद्रीय समिति ने अपने समाज के 1200 लोगों को विशेष ट्रेन से चार दिवसीय यात्रा पर गुरुवार सुबह 7.30 बजे प्लेटफॉर्म-5-6 से रवाना किया। इस दौरान क्षेत्र-3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय ट्रेन को हरी झण्डी दिखाने के लिए आए थे। ट्रेन रवाना होने से पहले आकाश सहित समिति के कई सदस्य प्लेटफॉर्म से उतर कर इंजन के आगे पटरी पर चहलकदमी करने लगे। इस दौरान काफी देर तक स्वागत व फोटो शूट हुआ। सेल्फी ली गईं। इसके बाद ट्रेन रवाना हो गई। आश्चर्य की बात है कि यहां पर सुरक्षा के नाम पर आरपीएफ का एक भी जवान मौजूद नहीं था।

यह होती कार्रवाई

रेलवे पटरी पर चहलकदमी करना और पार करने पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा धारा 147 की कार्रवाई की जाती है। इसमें एक हजार रुपए का दण्ड अथवा जेल की सजा का प्रावधान है।


घटनाक्रम के दौरान मौके पर दो आरपीएफ स्टाफ मौजूद था। कुछ फोटोग्राफ्स आए हंै। जांच की जा रही है, इसके बाद कार्रवाई की जाएगी।
- हर्ष चौहान, टीआई, आरपीएफ, इंदौर रेलवे स्टेशन


हमारा काम सिर्फ बुकिंग का होता है। अगर कोई रेलवे नियम तोड़ रहा है, तो वहां के स्टेशन मैनेजर की जिम्मेदारी होती है। कार्रवाई भी उन्हीं को करना है।
- केके सिंह, रीजनल मैनेजर, आईआरसीटीसी, भोपाल

Sanjay Rajak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned