scriptइंटरनेट स्पीड बढ़ाने का झांसा देकर मोबाइल हैक, 400 ग्रुप्स में मैसेज कर मांगे रुपए | Mobile hack, promising to increase internet speed | Patrika News

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का झांसा देकर मोबाइल हैक, 400 ग्रुप्स में मैसेज कर मांगे रुपए

locationइंदौरPublished: Oct 18, 2020 11:33:10 am

साइबर सेल को शिकायत
 

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का झांसा देकर मोबाइल हैक, 400 ग्रुप्स में मैसेज कर मांगे रुपए

इंटरनेट स्पीड बढ़ाने का झांसा देकर मोबाइल हैक, 400 ग्रुप्स में मैसेज कर मांगे रुपए

इंदौर. एक व्यापारी को मोबाइल कंपनी के नाम से फोन कर इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए एक नंबर पर कॉल करने के लिए कहा। कॉल करते ही उनका मोबाइल नंंबर हैक हो गया। हैकर ने करीब 400 वाट्सऐप ग्रुप पर उनके नाम से मैसेज कर 5-5 हजार रुपए मांगे।
कुछ लोगों ने अचानक रुपए की जरुरत पढऩे पर इस तरह का मैसेज करने की जानकारी दी तो उन्हें मोबाइल नंबर हैक होने का पता चला। घटना असीम होते निवासी अवधपुरी कॉलोनी के साथ हुई। इंटरनेट का इस्तेमाल करने के लिए असीम अलग मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करते है। शुक्रवार शाम उनके मोबाइल पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को कंपनी का प्रतिनिधि बताया। ट्रू कॉलर पर नंबर के साथ कंपनी का नाम प्रदर्शित हो रहा था जिसके कारण उन्होंने विश्वास कर लिया। फोन करने वाले ने इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने के लिए एक कोड़ डायल करने के लिए कहा। कोड डायल करने के बाद कुछ हुआ नहीं। बाद में दोनों ने धोखाधड़ी का बताया।
असीम के मुताबिक,वे मोबाइल नंबर के जरिए करीब 400 वाट्सऐप ग्रुप पर जुड़े थे। मोबाइल नंबर हैक करने वाले ने इन सभी ग्रुपों पर मैसेज कर जल्द 5 हजार रुपए ई वालेट पर भेजने का आग्रह किया था। उन्होंने ऑनलाइन साइबर सेल को शिकायत की है।
साइबर सेल के एसपी जितेंद्रसिंह के मुताबिक, हैकर इस तरह की हरकत करते है। कोई भी अनजान व्यक्ति फोन कर कोड नंबर, लिंक पर क्लीक करने का बोले तो ऐसा न करें। ऐसे में वह मोबाइल का पूरा डाटा उड़ाकर उसका दुरुपयोग कर सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो