सनसनीखेज : मोबाइल लुटेरों की एक्टिवा पकडक़र घिसटती गई सीए की छात्रा, गर्दन की हड्डी टूटी

देररात घर नहीं पहुंचने पर रूम पार्टनर ने किया फोन, सोशल मीडिया में चल रहे घायल सहेली का फोटो देख पहचाना

By: Krishnapal Singh

Updated: 26 Sep 2018, 12:21 PM IST

इंदौर. ऑफिस से काम खत्म कर घर जा रही सीए की छात्रा के साथ सोमवार शाम सनसनीखेज लूट का मामला सामने आया है। जब छात्रा मार्ग से पैदल घर की तरफ जा रही थी, तब उसे एक्टिवा सवार बदमाश ने बहाने से रोक कर पता पूछा। छात्रा के इंकार करने के बाद बदमाश उसका पीछा करने लगा। फिर मौका देखकर छात्रा के हाथ से मोबाइल लूट लिया। विरोध स्वरूप छात्रा ने बदमाश की एक्टिवा को पीछे से कस कर पकड़ लिया। पकड़े जाने के डर से बदमाश ने एक्टिवा को तेजी से भगाना शुरू कर दिया। इससे छात्रा करीब 100 मीटर तक रोड पर घसीटती चली गई। अधिक चोट लगने पर वह मार्ग पर बेहोशी की हालत में पड़ी रही। जिसे उपचार के लिए राहगीर ने हॉस्पिटल पहुंचाया।

सीए बनने के लिए कोचिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा नबीला उर्फ नेहा २२ पिता इमरान कुरैशी निवासी बालाघाट के साथ शाम करीब 7 से साढ़े बजे लूट हो गई। पढ़ाई के साथ वह नौकरी भी कर रही है। शाम को वह दफ्तर से ऑटो में सवार होकर साधुवासवानी बगीचे के समीप उतरी। यहां से वह पैदल सिंधी कॉलोनी स्थित रूम पर जाने लगी। तभी पीछे से आए एक्टिवा सवार ने उसे बहाने से रोका और पता पूछने लगा। छात्रा ने उसे इस बारे में पता नहीं होने की बात कही और फिर रूम की तरफ जाने लगी। वह जैसे ही सर्वोदय नगर स्थित मकान नंबर ७१ के समीप पहुंची पता पूछने वाला बदमाश वहां आ धमका। वह कुछ समझ पाती इतने में बदमाश ने उसके हाथ से मोबाइल लूट लिया। यह देख नबीला ने दौड़ लगाकर उसकी एक्टिवा का सीट से लगा हैंडल कस कर पकड़ लिया। इस पर बदमाश ने पकड़े जाने के डर से एक्टिवा को तेज भगाने लगा। करीब १०० मीटर तक नबीला पीठ और कमर के बल सडक़ पर घीसटते हुए चली गई। उसने साहस का परिचय देने के बाद भी एक्टिवा नहीं छोड़ी। इस दौरान शरीर के कई हिस्से में चोट लगने से वह अचानक बेसुध हो गई और उसका हाथ छूट गया। यह सभी बात घायल छात्रा के चचेरे भाई अमन निवासी शिवनी ने बताई। वह कहने लगा की आधे घंटे तक बहन रास्ते पर बेहोशी के हालत में पड़ी रही। इसके बाद वहां से गुजर रहे कोई व्यक्ति ने 108 एेंबुलेंस को कॉल कर बुलाया और उन्हें उपचार के लिए एमवाय भेजा। टीआई देवेंद्र कुमार के मुताबिक घटना का पता चलते ही अज्ञात बदमाश के खिलाफ देररात केस दर्ज किया है। घायल छात्रा के घटना के संबंध में बयान लिए है। घटनास्थल के पास लगे कैमरे के फुटेज खंगाल बदमाश की तलाश कर रहे है। रूम मेट को परिचित युवती ने दिखाए फोटोअमन ने बताया की वह शहर में रहकर कोचिंग में पढ़ रहा है। उनकी बहन नबीला अपनी सहेली मीता के साथ रू म लेकर रहती है। सोमवार को उसके घर नहीं पहुंचने पर मीता ने उसके मोबाइल पर कई बार फोन किया। फोन नहीं लगने पर वह चिंतित होकर रूम से उसे तलाशने के लिए जाने लगी। जिस घर में वह रहती है। वहीं रहने वाली एक युवती ने उन्हें सोशल मीडिया से मिली नबीला के घायल हो जाने की तस्वीर दिखाते हुए कहा की यहीं है क्या आपकी रूम मेट। इसके बाद मीता अपनी दोस्त को तलाशते हुए एमवाय हॉस्पिटल पहुंची। यहां घायल छात्रा ने उन्हें घटना के संबंध में पूरी बात बताई। इसके बाद रात करीब 11 बजे एमवाय प्रबंधन ने जूनी इंदौर पुलिस को घटना के संबंध में सूचना दी। वहीं नबीला की हालत बिगड़ते ही उन्हें बेहतर उपचार के लिए सीएचएल अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती किया है।

गर्दन की हड्डी टूटी, करना पड़ सकता है ऑपरेशन

भाई ने बताया की बहन का उपचार आईसीयू में जारी है। प्राथमिक जांच में डॉक्टर से पता चला है की बदमाश को पकडऩे में चोटिल हुई बहन के गले की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ है। वहां खून भी जम गया है। यदि वह बेहोश होती है तो डॉक्टर ने ऑपरेशन करने की बात कही है। अमन ने बताया की उनकी बहन मूलत: बालाघाट की रहने वाली है। उनके पिता का निधन हो चुका है। मां आगनवाड़ी कार्यकता है। इनके अलावा दो बड़ी बहन शायला और शानू की शादी हो चुकी है। छोटी बहन अर्सला कॉलेज में पढ़ाई करती है। वर्तमान में वह उनकी मां के पास रहती है। घटना के संबंध में परिजनों को सूचना दी है। सभी इंदौर के लिए रवाना हो चुके है।

Krishnapal Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned