scriptसुपर कॉरिडोर पर कंटेनर से चोरी हुए थे 32 लाख के मोबाइल, अब जाकर पुलिस ने दर्ज किया केस | mobile theft in super corridor case indore | Patrika News

सुपर कॉरिडोर पर कंटेनर से चोरी हुए थे 32 लाख के मोबाइल, अब जाकर पुलिस ने दर्ज किया केस

locationइंदौरPublished: Jan 03, 2018 03:44:32 pm

मोबाइल चलते मिले तब दर्ज की रिपोर्ट

mobile

mobile

न्यूज टुडे@ इंदौर. सुपर कॉरिडोर पर कंटेनर से ३२ लाख के मोबाइल चोरी हो गए। रिपोर्ट दर्ज कराने गए तो पुलिस ने ईयर एंडिंग का बहाना कर टाल दिया। जब चोरी के मोबाइल चालू हो गए, तब जाकर 32 लाख की चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई।
पुलिस के अनुसार मनोहरसिंह पिता कुंवरसिंह नेगी निवासी इंडोरोमा की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। उनकी कंपनी ट्रांसपोर्ट कंपनी है। ७ दिसंबर को उनका सामान एयरपोर्ट पर आया था। यहां से एक कंटेनर में सारा सामान भरकर मांगल्या स्थित गोदाम के लिए भेजा गया था। सुपर कॉरिडोर से जब कंटेनर जा रहा था, इस दौरान बदमाश ने उनकी गाड़ी का ताला तोड़ा और उसमें रखे हुए करीब ३०० मोबाइल चुरा लिए थे। चोरी गए मोबाइल की कीमत ३२ लाख रुपए के बताई जा रही है।
पांच मोबाइल हुए चालू
चोरी गए मोबाइल की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कंपनी की ओर से थाने पर शिकायत की गई थी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। सूत्रों के अनुसार पहले तो कागजात के नाम पर टालने की कोशिश की गई। बाद में ईयर एंडिंग का हवाला दिया गया। ताकि २०१७ की चोरी में बड़ी चोरी का मामला नहीं जुड़ पाए। रिपोर्ट दर्ज नहीं होने से चोर भी निश्चिंत हो गए और पांच मोबाइल बिक भी गए और इस्तेमाल शुरू कर दिया गया। मोबाइल चालू होने की जानकारी जब फरियादी ने पुलिस को दी तो कल रिपोर्ट दर्ज की गई। अब पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही है।
सक्रिय है कंजर गिरोह
कंटेनर और ट्रक से सामान चोरी की यह पहली घटना नहीं है। हाल ही में १० से ज्यादा ट्रक कंटिग की वारदातें अलग-अलग रास्तों पर हो चुकी है। बदमाश चलती गाड़ी पर चढ़ते हैं और कंटेनर का ताला तोडक़र उसमें से सामान निकालकर चंपत हो जाते हैं। इतनी वारदातें होने के बाद भी आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।
एक लाख का सरिया ले भागे चोर
लोहामंडी से एक लाख का सरिया चोरी हो गया है। गौरव पिता मनोहर लड्ढा निवासी स्कीम ७१ ने पुलिस को बताया कि करीब एक लाख १९ हजार रुपए कीमत का सरिया ट्रक में लोड था। २८ दिसंबर की रात को बदमाश गाड़ी से सरिया लेकर चंपत हो गया। इस मामले में कल रिपोर्ट दर्ज की गई है।
दो कार सहित ३१ वाहन चोरी
पुलिस ने कल एक ही दिन में दो कार सहित 31 वाहन चोरी की रिपोर्ट दर्ज की है। इनमें हाथीपाला से विनोद पिता रामनारायण निवासी मालीपुरा की कार (एमपी०९-एचई-७००५) चोरी हो गई। उन्होंने हाथीपाला पर दोने-पत्तल की दुकान के बाहर खड़ी की थी, जिसे बदमाश चुराकर ले गया। वहीं सदरबाजार में मो. सलीम पिता ईस्माइल खान निवासी जूना रिसाला की बोलेरो (एमपी०९-जीजी-२१०४) कीमत चार लाख रुपए चोरी हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो