script50 साल तक पाकिस्तान को बचाती रही ‘कबूतर ब्रिगेड’, 2016 से मोदी ने दिया जवाब | Modi's reply from 'Pigeon Brigade' 2016 to save Pakistan for 50 years | Patrika News

50 साल तक पाकिस्तान को बचाती रही ‘कबूतर ब्रिगेड’, 2016 से मोदी ने दिया जवाब

locationइंदौरPublished: Mar 18, 2019 02:17:03 pm

डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति का कार्यक्रम

indore

50 साल तक पाकिस्तान को बचाती रही ‘कबूतर ब्रिगेड’ 2016 से मोदी ने दिया जवाब

इंदौर. संघ संस्थापक डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति द्वारा ‘नेशन फस्र्ट’ विषय पर व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें पूर्व मेजर जनरल जीडी बक्शी ने जोशीले अंदाज में हजारों लोगों को संबोधित किया। पाकिस्तान की कायराना हरकतों पर बरसते हुए उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बिना कबूतर उड़ाने वाली ब्रिगेड द्वारा पाकिस्तान पर शांति के नाम पर हमला नहीं होने देने और ५० सालों में पहली बार वर्ष २०१६ से पहली बार मोदी सरकार द्वारा जवाब देने की बात कही। उन्होंने पाक के आतंक से दुनिया को शांति दिलाने के लिए यह वक्त सबसे उपयुक्त बताते हुए आर-पार की लड़ाई का आह्वान किया।
बास्केटबॉल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोशी व समिति अध्यक्ष ईश्वरदास हिंदुजा के साथ सेवा मेडल व विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित बक्शी ने दीप प्रज्वलन कर किया। इससे पहले मीडिया से चर्चा में बक्शी ने कहा, पाकिस्तान पर कार्रवाई से मैं संतुष्ट हूं। लोकसभा चुनाव पर इसके असर पर उन्होंने कहा, जब तक यह सरकार है कार्रवाई जारी रहेगी। चुनाव को लेकर देश की सुरक्षा दांव पर नहीं लगाई जा सकती। अब पाकिस्तान कोई हरकत करता है तो आर-पार की लड़ाई होना चाहिए। संचालन विनय ङ्क्षपगले ने किया। कर्नल आशीष ने उनका परिचय दिया।
30 साल से छेड़ रखा है प्रॉक्सी वार

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बक्शी ने कहा, पाकिस्तान ने युद्ध के हर मोर्चे पर हार का सामना करने के बाद आतंकवाद के सहारे 30 साल से प्रॉक्सी वॉर छेड़ रखा है। इस दौरान हमने सेना के 80 हजार जवान और आम नागरिक खोए हैं। पहले पंजाब में आतंकवाद में 21 हजार, फिर जम्मू-कश्मीर में 45 हजार, 1993 में मुंबई बम धमाकों में 750, अन्य शहरों में धमाके कर 15 हजार लोगों की जान ली गई। इन्हें सुरक्षा के लिए ब्लैक केट कमांडो मुहैया नहीं थे। इन लोगों की शहादत को कब न्याय मिलेगा? कब तक पाकिस्तान हमें शिकार बनाता रहेगा?
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो