RSS पता करेगी कितनी खरी है शिवराज सरकार, लोगों की नब्ज टटोलने MP आ रहे हैं मोहन भागवत

RSS के सर संघचालक मोहन भागवत आगामी 21-22 सितंबर को दो दिवसीय प्रवास पर मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर आ रहे हैं।

By: Faiz

Published: 19 Sep 2021, 09:43 PM IST

इंदौर. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानी RSS के सर संघचालक मोहन भागवत आगामी 21-22 सितंबर को दो दिवसीय प्रवास पर मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर आ रहे हैं। भागवत के इस दौरे से पहले सूबे की सियासत गरमा गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, भागवत यहां सत्ता और संगठन का फीड बैक लेने आ रहे हैं। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान वो समाज के प्रबुद्धजनों से चर्चा करेंगे। इस दौरान वो समाज पर सरकार के कामों का प्रभाव और उसकी छवि को टटोलेंगे। भागवत यहां आरएसएस के अनुषांगिक संगठनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे। खासतौर पर उनका ये दौरा प्रदेश में संघ के कार्यों की समीक्षा करना है।

हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, कोरोना प्रोटोकॉल को मद्देनजर रखते हुए यहां उनका कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा, न ही कोई बड़ी बैठक होगी। दो दिनों तक वे इंदौर के विशिष्टजनों, शिक्षाविदों और स्टार्टअप करने वाले युवा उद्यमियों से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि, संघ का फोकस प्रदेश के युवाओं पर है।यही वजह है कि मोहन भागवत अपनी इंदौर यात्रा के दौरान युवा उद्यमियों से विशेष चर्चा करेंगे। मध्य प्रदेश में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में मंहगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दे कितने हावी होंगे, इस मुलाकातों में इसका भी खास आंकलन किय जाएगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान हादसा, 4 बच्चों की डूबने से मौत, सिंधिया ने जताया दुख


मीडिया को रखा जाएगा भागवत के कार्यक्रमों से दूर

संघ प्रमुख के प्रवास के दौरान उम्मीद है कि बीजेपी के कई बड़े नेता भी मुलाकात के लिए यहां पहुंच सकते हैं। इस दौरान मीडिया को संघ प्रमुख के प्रवास से दूर रखने की व्यवस्था की गई है। बीजेपी प्रवक्ता उमेश शर्मा ने बताया कि, सर संघचालक के इस प्रकार के प्रवास संघ की कार्यपद्धति का एक अंग है। इस बार का उनका प्रवास संपर्क पर केन्द्रित होगा, इसी के चलते वो समाज के विभिन्न वर्गों से अलग अलग विशेष चर्चा करेंगे। इस दौरान वो प्रबुद्धजनों के साथ ही राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने वाले युवा वर्ग, विशेषकर जिन्होंने नवाचार कर स्टार्टअप शुरू किए हैं, लीक से हटकर समाज को कुछ देने का प्रयास कर रहे हैं, उनसे मुलाकात करेंगे।

 

शराबबंदी पर अपनी ही सरकार पर बरसीं थी उमा भारती - देखें Video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned