scriptमैनेजमेंट के डर से कर्मचारियों ने खुद को किया कैद | mount litera school canteen dispute | Patrika News

मैनेजमेंट के डर से कर्मचारियों ने खुद को किया कैद

locationइंदौरPublished: Sep 15, 2018 11:41:30 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

माउंट लिटरा स्कूल में हंगामा

indore

मैनेजमेंट के डर से कर्मचारियों ने खुद को किया कैद

इंदौर. न्यूज टुडे.

खुड़ैल स्थित इंडेक्स ग्रुप के माउंट लिटरा स्कूल में आज सुबह जमकर हंगामा हुआ। मैनेजमेंट से पुरानी बकाया राशि को लेकर हुए इस विवाद में कैंटीन संचालक और स्टाफ ने खुद को कैंटीन में कैद कर लिया।
कैंटीन संचालकों का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट के लोग शराब पीकर गाली-गलौच और धक्का-मुक्की कर रहे हैं और कैंटीन से बाहर निकाल रहे हंै। उन्होंने बताया कि स्कूल मैनेजमेंट से करीब २५ लाख रुपए लेने हैं और वह देने से मना कर रहा है। इधर, स्कूल मैनेजमेंट ने कैंटीन संचालकों पर आरोप लगाया है कि ठेकेदार दो दिन से होस्टल के बच्चों को बासी खाना दे रहा है। कैंटीन संचालक कनिका सिसोसिया ने बताया कि तीन माह पहले कैंटीन संचालन का ठेका मिला था। यहां बच्चों को भोजन उपलब्ध कराना था, जिसके बदले में स्कूल मैनेजमेंट से ९ लाख रुपए प्रति माह देने का करार हुआ, लेकिन तीन माह में स्कूल मैनेजमेंट ने सिर्फ ७ लाख रुपए का पैमेंट ही किया है। कनिका ने बताया कि आज सुबह पीटीएम होना है, जिसमें करीब २ हजार लोगों का खाना बनना है। आज सुबह जब हम आए तो स्कूल मैनेजमेंट ने नए ठेकेदार को बुला लिया था और हमे जाने को कहा।
कनिका के अनुसार जब हमने बिना पैसा लिए कैंटीन छोडऩे से मना कर दिया तो स्कूल मैनेजमेंट की ओर से कुछ लोग शराब के नशे में धक्का-मुक्की करने लगे और अपशब्द कहने लगे। हमने अपने १८ लोगों के स्टाफ के साथ खुद को कैंटीन में बंद कर लिया, लेकिन इसके बाद भी मैनेजमेंट हमें बाहर करने में लगा हुआ है।
मैनेजमेंट ने लगाया आरोप

स्कूल एडमिन विपिन बुंदेला ने बताया कि कैंटीन संचालक दो दिन होस्टल के बच्चों को बासी खाना दे रहा रहा है। उसी को लेकर मैनेजमेंट और कैंटीन संचालकों के बातचीत चल रही है। हमें कैंटीन संचालकों को किसी तरह का पेमेंट नहीं करना है।
लगातार शिकायतें मिल रही थीं

कैंटीन वेंडर द्वारा बासी भोजन देने की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। दो दिन पहले भी होस्टल के बच्चों को बासी खाना दिया था। हम पहले ही वार्निंग दे चुके थे। स्कूल एडमिन ने नोटिस भी जारी किया था। आज स्कूल में पीटीएम होना है, इसलिए हम किसी तरह रिस्क नहीं लेना चाहते थे, इसलिए वेंडर को खाना बनाने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर वे विवाद कर रहे हैं। पैसों के लिए दबाव बना रहे हैं। हम उन्हें समझा रहे हैं कि कि पेमेंट नहीं रोक रहे हैं। कल बच्चों ने प्रिसिंपल से भी बासी खाना देने की शिकायत की थी। जरूरत पडऩे पर पुलिस बुलाई जाएगी।
रूपेश वर्मा, सीइओ, माउंट लिटरा स्कूल

ट्रेंडिंग वीडियो